24.9 C
India
Monday, September 20, 2021

IAS अधिकारी ने ‘नीरज चोपड़ा’ का वीडियो शेयर कर लिखा “आपका बुरा समय ‘सफलता’ की एक सीढ़ी”

टोक्यो ओलंपिक में भारत की और से जैवलिन थ्रो में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने वाले नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन कर दिया है इतना ही नहीं उन्होंने इस गोल्ड मेडल जीते ही इतिहास भी रच दिया है आज सारा देश नीरज चोपड़ा का दीवाना बन गया है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाला नाम है वह नीरज चोपड़ा साला की टोक्यो ओलंपिक के और भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया था तब जाकर देश सात मेडल अपने नाम कर पाया है।

- Advertisement -

Neeraj Chopra Goldmadelist 4

लेकिन नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीते ही लोगों के दिल में अपनी बड़ी पहचान बना ली है सब उनके दीवाने बने हैं। नीरज चोपड़ा के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। आज हम उनके एक ऐसे ही पुराने वीडियो के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिससे एक आईएएस अधिकारी में शेयर किया है जिसमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि इतने बड़े मंच पर पहुंचना आसान नहीं होता। नीरज चोपड़ा ने भी अपने तक पहुंचने और गोल्ड मेडल हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है।

वही हमसे वीडियो की बात कर रहे हैं उसमें आप साफ तौर पर नीरज चोपड़ा द्वारा कही बातों को सुनकर समझ सकते हैं कि गोल्ड मेडल लाना और एक बड़ा एथलीट बनना इतना आसान नहीं होता इसके लिए अपने खेल से ज्यादा खुद को मजबूत बनाना पड़ता है। वीडियो में नीरज चोपड़ा यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि एक खिलाड़ी को मजबूत उनकी ना कामयाबी ही बनाती है एक नाकाम होने वाला व्यक्ति आगे चलकर उतनी ही तेजी से सफलता की और बढ़ता है।

उन्होंने इस दौरान शेर का उदाहरण देते हुए कहा है कि किसी भी चीज को जो पकड़ने के लिए शेर पहले पीछे हटता है और बाद में उतनी ही तेजी से आगे बढ़ता है। इतनी नहीं नीरज चोपड़ा का कहना है कि एक सफल खिलाड़ी के जीवन में उतार चढ़ाव तो आते ही रहते हैं। हो यही उतार-चढ़ाव आपको तेजी से आगे बढ़ने की और इशारा करते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj____chopra)


नीरज की बात की जाए तो वे झारखंड के एक छोटे से गांव से आते हैं लेकिन आज उन्होंने वाह कर दिखाया है जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। इस वीडियो को अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया है। जो पेशे से एक आईएएस ऑफीसर है। उनका यह ट्वीट काफी तेजी से वायरल भी हो रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने इस ट्वीट को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा है कि “आपका बुरा समय ‘सफलता’ की एक सीढ़ी है।”

बता दे कि आज नीरज चोपड़ा कई वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं जिसमें सबसे ज्यादा उन पलों को साझा किया जा रहा है जिसमें टोक्यो ओलंपिक के दौरान पुणे गोल्ड मेडल से नवाजा जा रहा है और उस दौरान नेशनल एंथम जन गण मन चल रहा है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!