आखिर क्यों टकले रहते है ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन, ये है उनके हमेशा गंजे रहने की कहानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक कलाकार और रितिक रोशन के पिता राकेश रोशन जिन्होंने बतौर अभिनेता बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे लेकिन अदाकारी में ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाए राकेश रोशन ने बाद में निर्माता के रूप में फिल्मी बनाने का काम चालू कर दिया जिसके बाद से मैं आज तक निरंतर निर्देशक के तौर पर बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दे चुके हैं और उन्होंने बहुत सी फिल्में अपने बेटे ऋतिक रोशन को लेकर भी बनाई है।

Rakesh Roshan Hrithik Roshan

लेकिन आप और हमने राकेश रोशन को गंजा ही देखा है जब फिल्मों में काम किया करते थे तब उनके बाल काफी घने और लंबे हुआ करते थे लेकिन ऐसा क्या हुआ कि जो पिछले काफी सालों से ऐसे ही गंजे घूम रहे हैं तो चलो आज हम इस राज से पर्दा उठाते हैं और आपको बताते हैं कि ऐसा क्या हुआ राकेश रोशन के साथ कि उन्होंने हमेशा ही गंजे रहने का प्रण कर लिया।

Rakesh Roshan Pinkie Roshan

आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी ऊंचाइयों को छूने वाले रितिक रोशन को भी बोलीवुड इंडस्ट्री में लांच करने का प्लान उनके पिता राकेश रोशन का ही था। अभिनेता को सुपरस्टार बनाने में पिता राकेश रोशन का भी अहम योगदान रहा है। लेकिन आज हम आपको राकेश रोशन के गंजेपन के पीछे छुपे राज के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दे कि वह अपने शुरुआती दिनों में गंजे नहीं थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rakesh Roshan (@rakesh_roshan9)


जब एक अभिनेता के रूप में राकेश रोशन सफल नहीं हो पाए तो उन्होंने डायरेक्टर बनना ज्यादा सही समझा और उनकी पहली फिल्म ‘खुदगर्ज’ साल 1987 में रिलीज हुई। हर इंसान किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले भगवान की प्रार्थना जरूर करता है ऐसा ही राकेश रोशन के साथ भी हुआ। वे भी अपनी पहली फिल्म की रिलीज से पहले राकेश तिरुपति बालाजी गए थे। जहां उन्होंने फिल्म के हिट होने की दुआ मांगी थी।

Rakesh Roshan

और इस दौरान उन्होंने या फ्रेंड भी ले लिया था कि यदि उनकी फिल्म हिट साबित होती है तो वह दोबारा मंदिर में आकर मुंडन करवाएंगे। हुआ भी कुछ ऐसा ही भगवान ने उनकी प्रार्थना सुनी और उनकी पहली फिल्म ही बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। लेकिन खबरों की माने तो फिल्म हिट होने के बाद राकेश अपने इस प्रण को भूल गए। लेकिन बाद में उनकी पत्नी द्वारा उन्हें बताया गया कि आपने भगवान के दर्शन करते हुए यह प्रण लिया था कि यदि पहली फिल्म बुक होती है तो अपना सर मुंडवा लेंगे।

Rakesh Roshan Rekha Pinkie

वहीं राकेश रोशन ने अपनी पत्नी की बात को मानते हुए और अपने द्वारा लिए गए प्राण को याद करते हुए सिर का मुंडन करवा लिया और जिसके बाद उनकी किस्मत ऐसी चली कि उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित होती चली गई। जिसके बाद से वह लगातार अपने सर को मुंडन करवा कर रहे हो राज ऐसा समय आ गया कि वे हमेशा गंजे ही रहते हैं। राकेश रोशन एक अभिनेता के रूप में ज्यादा कुछ नहीं कर सके लेकिन उन्होंने बतौर डायरेक्टर कोई सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *