28.2 C
India
Friday, October 22, 2021

फिल्म गदर के लिए मिला बेस्ट अभिनेता का अवॉर्ड बाथरूम में ही छोड़ आए सनी देओल, रोचक किस्सा

बॉलीवुड फिल्मों में जब भी एक्शन फिल्मों की बात होगी तो सबसे पहले सनी देओल का नाम लोगों की जुबां पर आएगा। बता दे कि सनी देओल ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन लगभग उनकी हर फिल्मों में एक्शन देखने को जरूर मिला है। यही कारण है कि लोग उन्हें इंडस्ट्री का दबंग कलाकार भी कहते हैं।

- Advertisement -

Sunny Deol Gadar

सनी देओल ने अपने फिल्मी करियर में घातक जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है इतना ही नहीं साल 2001 में फिल्म गदर ने उनको बड़ी पहचान दिलाई। बता दे कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ने में सफल रही थी इस फिल्म का एक सीन आज भी लोगों को देखना काफी पसंद रहता है। बता दें कि फिल्म में एक सीन के दौरान सनी देओल हेडपंप निकल लेते हैं उनका सीन आज काफी ज्यादा पॉपुलर रहता है।

Sunny Deol gadar award

सनी देओल जिस तरह अपनी अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। वैसे ही उनके फिल्मों में बोले गए बहुत से डायलॉग लोगों की जुबां पर बने रहते हैं उन्होंने एक फिल्मी के दौरान यह ढाई किलो का हाथ है जिसे भी पड़ जाए वह वहीं ढेर हो जाएगा यह डायलॉग लोग आज भी बोलना पसंद करते हैं। अभिनेता की किसी फिल्म को उठाकर देख लो आपको उनकी अदाकारी देखने में मजा आ जाएगा यही कारण है कि लोग आज भी उन्हें देखने काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

Bobby Deol with dharmendra and sunny deol

सनी देओल ने भी अपने पिता धर्मेंद्र की तरह बॉलीवुड में अपना बड़ा नाम कमाया है बता दे कि वह पूरा परिवार ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है उनके छोटे भाई बॉबी देओल ने भी हाल ही में बैटरी आश्रम से काफी ज्यादा लोकप्रियता कमाई है काला की बीवी बॉलीवुड इंडस्ट्री में 90 के दशक से ही अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरते आ रहे हैं। आज हम आपको सनी देओल से जुड़ा एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसमें उन्होंने फिल्म गदर के लिए उन्हें मिले अवार्ड को बाथरूम में ही छोड़ दिया था।

Sunny Deol Award for Gadar

तो चलो आज हम आपको बताते हैं कि ऐसा क्या हुआ था कि सनी देओल में इतने बड़े आवाज को बाथरूम में ही छोड़ दिया वैसे तो ज्यादा देखने में नहीं आता है कि सनी देओल किसी अवॉर्ड शो में शामिल हुए हो यह बहुत कम ही किसी फिल्म अवॉर्ड शो में जाते हैं लेकिन साल 2001 में आई फिल्म गदर ने उन्हें काफी बड़ा स्टार बना दिया और जिसके लिए उन्हें बेस्ट क्रिटिक्स एक्टर चॉइस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। लेकिन अभिनेता इतने बड़े सम्मान को पाकर खुश नहीं थे।

Sunny Deol Angry in pagdi movie gadar

इस अवार्ड को पाने के बाद भी सनी देओल गुस्से में आग बबूला हो गए थे और उन्होंने यह गुस्सा अपने अवॉर्ड फंक्शन के दौरान दिए गए ट्रॉफी पर निकाला उन्होंने बता देगी बाथरूम में इस टॉपिक को छोड़ दिया था इसके पीछे का कारण भी काफी पेचीदा रहा है। वहीं इस बात का खुलास संदीप गोयल द्वारा अपनी एक किताब में किया गया है। बता दे कि वे जी टेलीफिल्म्स के पूर्व सीईओ है। और उन्होंने अपनी एक किताब लिखी है। जिसका नाम ‘ऑनेस्ट टू गॉड’ है। और इसी किताब में इस किस्से को लेकर बहुत सी बातें लिखी गई है।

Aamir Khan Sunny Deol Award

संदीप ने अपनी किताब में इस किस्से के बारे में जिक्र करते हुए बताया है कि यह फिल्म जी द्वारा ही बनाई गई थी यही कारण था कि उन्होंने इस फिल्म को अवॉर्ड फंक्शन की सूची में इस फिल्म को शामिल नहीं किया था और जबकि कलाकार आमिर खान की फिल्म लगान भी इस दौरान ही रिलीज हुई थी जिसे फंक्शन की सूची में जगह दे दी गई थी इसी बात से सनी देओल नाराज हो गए और उन्होंने बाद में अपना गुस्सा अवार्ड पर निकाला था।

Sunny Deol lost Award in Washroom

हालांकि सनी देओल के इस तरह अवार्ड को बाथरूम में छोड़कर चले जाने को लेकर बाद में खबरें भी चली थी कि उन्हें लोगों द्वारा बताया गया था लेकिन जो भी कुछ हो ग़दर फिल्म आज भी लोगों को देखना काफी ज्यादा पसंद है क्योंकि फिल्म की जिस तरह स्टोरी बनाई गई थी उसने सभी को अपनी और काफी ज्यादा आकर्षित कर लिया था। इतना ही नहीं इस फिल्म में सनी देओल ने अपने किरदान में जान डाल दी थी।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!