24 C
India
Sunday, September 19, 2021

पाकिस्तान में कुत्तो को सुनाई अजीबो गरीब सजा, वजह जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

पाकिस्तान के कराची में दो पालतू कुत्तो को खत्म करने की सजा सुनाये जाने का मामला सामने आया है और ये सजा उन्हें इसलिए दी गयी क्योंकि दोनों कुत्तो ने एक वकील पर हमला कर दिया था। वकील साहब जब तड़के चहलकदमी कर रहे थे तभी उनके साथ यह घटना हुई। आपको बता दे की ‘गल्फ न्यूज’ की रिपोर्ट में ये बताया गया है की ये घटना कराची की है। यहाँ के एक पॉश इलाके में सुबह चहलकदमी करने निकले एक वरिष्ठ वकील पर अचानक इन दो कुत्तो ने हमला कर दिया। वकील का नाम मिर्ज़ा अख्तर बताया जा रहा है और ये दोनों कुत्ते जर्मन शेपर्ड्स हैं। इस घटना के पता लगते ही कुत्तो के मालिक हुमायूं खान ने अख्तर से माफी भी मांगी थी।

- Advertisement -

Punishment to Dog in pakistan

रिपोर्ट में ये बात सामने निकल कर आयी है की जिन दोनों कुत्तो को दोषी बताया गया है और इनको जो सजा दी गयी है वो सजा वकील और पालतू जानवर के मालिक के बीच हुए एक आउट-ऑफ-कोर्ट समझौते का हिस्सा है। वकील का कहना था की दोनों कुत्तो ने बिना उन्हें किसी उकसावे के उन पर बेरहमी से हमला किया और उन्हें घायल कर दिया। सुचना के अनुसार, यह समझौता वकील और कुत्ते के मालिक के बीच उस विवाद को सुलझाने लिए किया गया है। जिसमे वकील मिर्जा अख्तर ने मालिक हुमायूं खान के सामने कुछ शर्ते रखी जिसमे उन शर्तो को मानने पर वो मालिक को माफ़ करने के लिए सहमत हुए है।

वहीं उक्त घटना के सीसीटीवी फुटेज भी पब्लिक के सामने आये है जिसमे साफतौर पर देखा जा सकता है की जैसे ही वकील घर के सामने से गुज़रे कुत्तो ने उनपर अचानक हमला कर दिया था। शर्त में ये बात भी शामिल है की हुमायूं खान और उनका परिवार घर में पालतू जानवर के रूप में किसी भी खतरनाक या क्रूर कुत्ते को नहीं रखेंगे। और तो और समझौते में ये भी तय किया गया की दोनों कुत्तो को डॉक्टर सजा देते हुए गहरी नींद में सुला देंगे। वहीँ कुत्ते के मालिक हुमायूं खान स्थानीय शेल्टर को 10 लाख रुपये भी देंगे। समझौते से पहले हुमायूं खान ने कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी, क्योकि उनके दो कर्मचारियों को पुलिस ने हिरासत में रखा था।

इस घटना के पूरी दुनिया के सामने आने के बाद कुछ एनिमल वेलफेयर ग्रुप्स ने इसका विरोध किया है और इसे अमानवीय बताते हुए हैंडलर की लापरवाही की सजा बेजुबान जानवरों को ना देने की बात कही है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!