24.8 C
India
Monday, September 20, 2021

ये क्या, बिना बॉयफ्रेंड के कॉलेज आई तो नहीं मिलेगी लड़कियों को एंट्री, जानिए क्या है पूरा मामला ?

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (SRM Institute of Science and Technology) के लेटरहेड पर लिखा हुआ एक आदेश जमकर वायरल हो रहा है। लेटरपैड पर लिखे इस आदेश में ये लिखा हुआ है की बैचलर (Bachelor) को इस कॉलेज (College) में एंट्री की इजाज़त नहीं मिलेगी। लड़कियों (Girls) को इस कॉलेज में एडमिशन (Admission) के लिए बॉयफ्रेंड (Boyfriend) बनाना अनिवार्य होगा। सिंगल लड़किया (Single Girls) इस कॉलेज में प्रवेश नहीं कर पायेगी। मामला सामने आने के बाद कॉलेज प्रबंधन द्वारा पुलिस में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई गयी है, एफआईआर में लिखा गया है की ये उनके कॉलेज को बदनाम करने के लिए किसी ने शरारत की है।

- Advertisement -

No admission without boyfriend

सूत्रों के मुताबिक, एसआरएस इंस्टिट्यूट का एक सर्कुलर तमिलनाडु में सुर्खियों में बना हुआ है। आपको बताते चले की यह लेटरपेड 22 जनवरी का बताया जा रहा है, इसपर रजिस्ट्रार एन सेतुरमन (Registrar N Sethuraman) के साथ ही कुलपति और अध्यक्ष (Vice Chancellor and President) के भी हस्ताक्षर (Signature) इसमें दिखाई दे रहे है। इसकी वजह से इस सर्कुलर को असली समझके वायरल किया जा रहा था। इसमें कहा गया है की कॉलेज छात्र छात्राओं के बीच प्यार मोहब्बत बढ़ाना चाहता है। इसी वजह से ऐसी शर्त रखी गयी है की बिना किसी बॉयफ्रेंड के कोई लड़की कॉलेज में प्रवेश नहीं करेगी, बस फिर क्या था ये लेटरपैड सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया।

सूचना मिलते ही कॉलेज प्रबंधन में हड़कंप की स्थिति बन गयी, जल्दबाज़ी में प्रबंधन की मीटिंग शुरू हुयी जिसमे ये निष्कर्ष निकाला गया की इस मामले की एफआईआर करवाई जाये। उसके बाद चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और चेन्नई पुलिस से मामले की शिकायत कर दी गयी, कॉलेज ने कहा है जांच पड़ताल के दौरान जिस किसी भी छात्र का नाम इससे जुड़ा पाया जायेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी साथ ही उन्हें तत्काल कॉलेज से निकल दिया जायेगा।

SRM University

साथ ही प्रबंधन की ओर से एक नोटिस जारी हुआ है जिसमे कहा गया है की कॉलेज के नाम पर कई फ़र्ज़ी पत्र फैलाये जा रहे है। तथा इस मामले में जो भी व्यक्ति का नाम सामने आएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और अगर कॉलेज का ही कोई छात्र इसमें पकड़ा जाता है तो उसे कॉलेज से निलंबित कर दिया जायेगा। फ़िलहाल इस मामले में पुलिस ने अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!