Wearable Air Conditioner : मार्केट में आया ये गजब का एसी, गले-कमर में टांगकर कहीं भी ले जा सकते हैं, मिलेगी शिमला जैसी ठंडक

Photo of author

By Viralsandesh News Desk

Wearable Air Conditioner

Wearable Air Conditioner : भीषण गर्मी में जब ठंडक महसूस करना हो, तो हमारे जीवन में सबसे पहले एयर कंडीशनर का ख्याल आता है। जानकर दंग रह जाएंगे कि अब आप अपने एसी को कहीं भी ले जा सकेंगे। जापानी गैजेट कंपनी ग्लोचर ने लेटेस्ट खोज, Gloture Wear Cool लांच किया है। कंपनी ने इसे भीषण गर्मी के टेम्परेचर से राहत दिलाने के लिए बनाया है। इसे आप आसानी से अपनी कमर में बांध कर जहां मन हो, वहां ले जा सकते हैं। उन लोगों के लिए शानदार विकल्प है जिन्हें प्रचंड गर्मी में ट्रैवल, स्कूल या ऑफिस जाना होता है।

New WAP

ऐप से होगा AC कंट्रोल

लोगों की सहूलियत के लिए इसमें मोबाइल एप्लीकेशन का सपोर्ट दिया गया है, जिसमें अंग्रेजी और जापानी दोनों इंटरफ़ेस में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस एप्लीकेशन इंचार्ज को पंखे की गति को नियंत्रित करने एवं स्पेसिफिक फैन कॉन्फिगरेशन को सेलेक्ट करने की फैसिलिटी देता है। आपके सहयोग से आप सारे पंखे चला सकते हैं, या सिर्फ बैक और फ्रंट में लगे पंखे को इस्तेमाल करने के लिए सिलेक्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वॉट्सऐप पर चैट करने के लिए नंबर सेव करने की झंझट हुई ख़त्म, जानें कैसे काम करेगा नया फीचर

जानें रेंज और कीमत

कंपनी ने कहा है कि वेयरकूल एसी में 17 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है, यानी कि आप पूरे दिन लंबे वक्त तक इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अपनी कमर के आकार के मुताबिक 70 से 105 सेमी. तक फोल्ड कर सकते हैं। ग्लोचर की ऑनलाइन शॉप या मॉडर्न जी पर वेयरकूल 32,500 येन (तकरीबन 19200 रुपये) में बिक रहा है।

New WAP

 

View this post on Instagram

 

A post shared by RanVoo (@ranvoo_global)

भीषण गर्मी में शिमला जैसी ठंडक

कंपनी ने एक बेल्टनुमा आकार की तरह वेयरकूल को डिजाइन किया है। इसका इस्तेमाल कहीं भी कमर में बांध कर दिया जा सकता है और गर्मी से निजात पा सकते हैं। कंपनी ने कहा कि यह बॉडी के ऊपरी भाग में ठंडी हवा का झोंके देता है। बता दें कि पोर्टेबल एयर कंडीशनर में पंखों की लंबी कतार है, इसके केस के भीतर एक फेज-चेंज- मटेरियल लगा हुआ है। ये पंखे वेंट्स के माध्यम से हवा को ऊपर की तरफ छोड़ते हैं, जिससे हमेशा ठंडी हवा का फ्लो सोते रहता है और भीषण गर्मी से मुक्ति मिलती है।

google news follow button