Categories: खेल

सुशांत के बाद अब इस फुटबॉल खिलाड़ी को दी गई अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि!

चेन्नई: वर्ष 2020 अपने अंतिम दौर में जहां देशवासी नए साल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग अपने चाहने वालों को अलग ही अंदाज में याद करते हुए नजर आ रहे हैं। कुछ ऐसा ही देखने को चेन्नई के रामानाथपुरम में मिला जहां दिवंगत फुटबॉल खिलाड़ी माराडोना को अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी गई। बता दें कि माराडोना के सम्मान में 6 फुट लंबा केक की प्रतिमा बनाई गई है। जिसे सार्वजनिक किया गया है। वहीं हाल ही में क्रिसमस के मौके पर सुशांत सिंह के चाहने वालों ने श्रद्धांजलि दी थी।

दरअसल, रामानाथपुरम में प्रति वर्ष क्रिसमस और नए साल के मौके पर एक बेकरी संचालक द्वारा दिग्गज हस्तियों के फ़ोटो को केक बनाकर सार्वजनिक करती है। बता दें कि माराडोना को श्रद्धांजलि देने और खेलकूद के महत्व को लोगों तक पहुंचने के लिए केक की मूर्ति को बनाया गया है। उसका मकसद युवाओं में खेलकूद के प्रति रुझान को बढ़ावा देना है। माराडोना की प्रतिमा को केक से बनाने के लिए 14 दिन का समय लगा था और उसमें 270 अंडे और 60 किलो चीनी का इस्तेमाल किया गया है.

खेल के महत्व को समझाना है मकसद

बेकरी के एक कर्मचारी सतीश रंगनाथन ने कहा, “अर्जेन्टीना के एक छोटे शहर में पैदा हुए माराडोना ने अथक प्रयास से दुनिया को खुद पर देखने के लिए मजबूर किया. माराडोना, क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, दौड़ में उसेन बोल्ट और बॉक्सिंग में माइक टायसन की कतार में याद रखे जाएंगे. हमने छह फुट ऊंचे केक की मूर्ति उनके सम्मान में बनाया है जिन्होंने पिछले महीने दुनिया को अलविदा कहा. हम युवाओं का आह्वान करते हैं कि मैदान पर जाएं और बिना मोबाइल और कंप्यूटर के खेलें.” उन्होंने बताया कि इससे न सिर्फ शारीरिक स्वास्थ्य बल्कि मानसिक सेहत भी ठीक होता है. 25 नवंबर को फुटबॉल की दिग्गज हस्ती माराडोना का निधन हुआ था.

Leave a Comment