देखें कितने बदल गए हैं ‘खिचड़ी’ सीरियल के आपके चहेते किरदार, हिमांशु तो पूरा ही बदल गया

भारत में कोरोना के चलते स्थिति बहुत गंभीर बनी हुई है जिस वजह से अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। लॉकडाउन को देखते हुए 2000 दशक के पुराने टीवी सीरियल्स जिन्हें दशकों ने पसंद किया था एक बार दोबारा दिखाया जा रहा है। इन टीवी सीरियल्स को दिखाने का मकसद सिर्फ इतना है कि दर्शक अपनी पुरानी यादों के साथ हंसी-खुशी लॉक डाउन का समय निकाल सकें।

khichdi serial

2000 दशक में टीवी सीरियल काफी ज्यादा प्रचलित हुआ था जिसे एक सामान्य भारतीय परिवार की कहानी के रूप में माना जाता था। उस टीवी सीरियल का नाम था खिचड़ी (Khichdi) जिसे आज भी दर्शकों द्वारा पसंद किया जाता है। समय के साथ साथ इस धारावाहिक के किरदारों में बहुत परिवर्तन आया है। आज हम आपको खिचड़ी के उनके दारू से रूबरू कराएंगे जो असल दुनिया में काफी बदल गए हैं।

जमनादास मजीठिया

Jamnadas Majethia

गुजराती धारावाहिक से हिंदी सीरियल में अपनी पहचान बनाने वाले जमनादास मजीठिया (Jamnadas Majethia) जिन्होंने संस्था के भाई हिमांशु का किरदार निभाया था। जेडी मजीठिया इस समय टीवी विंग ऑफ इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन काउंसिल के प्रधान के रूप में कार्य कर रहे हैं।

राजीव मेहता

Rajiv Mehta as praful parekh

कॉमेडी संस्करण के जाने-माने चेहरे राजीव मेहता (Rajeev Mehta) जिन्होंने खिचड़ी में प्रफुल्ल का किरदार निभाया था अब छोटे पर्दे से दूर हैं। राजीव मजीठिया इन दिनों किसी भी छोटे पर्दे के कार्यक्रम में दिखाई नहीं देते हैं। राजीव मेहता गुजरात के दर्शकों के बीच एक जाना माना और फेमस किरदार है।

सुप्रिया पाठक

supriya pathak khichdi

अब हम बात कर रहे हैं एचडी की सबसे चहेती किरदार सुप्रिया पाठक (Supriya Pathak) की जिन्होंने सीरियल में हनसा का किरदार निभाया था। हालांकि इन दिनों सुप्रिया पाठक टीवी जगत मैं बहुत ज्यादा सक्रिय तो नहीं है लेकिन कभी-कभी बड़े पर्दे पर सपोर्टिंग रोल में वह नजर आ जाती है। सुप्रिया पाठक का हनसा वाला किरदार एकमात्र ऐसा किरदार है जिससे वह छोटे पर्दे पर लोकप्रिय हो गई थी।

अनंग देसाई

Anang Desai khichdi

80 के दशक के जाने-माने फिल्म और टेलीविजन अभिनेता अनंग देसाई (Anang Desai) खिचड़ी धारावाहिक में बाबूजी के किरदार के रूप में नजर आए थे। अनंग देसाई आज भी छोटे पर्दे पर उस धारावाहिक में दिखाई दे जाते हैं। अनंग देसाई इन दिनों छोटे पर्दे की मशहूर सीरियल भाभी जी घर पर हैं मैं अनिता भाभी जोकि नेहा पेंडसे के पिताजी डैनी शर्मा के किरदार में नजर आते हैं। खिचड़ी एक ऐसा मनोरंजक सीरियल था जिसे हर उम्र के दर्शक पसंद करते थे हालांकि इसे कई बार फोन किया गया और बाद में बंद करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *