Yashasvi Jaiswal की एक पारी ने ध्वस्त किए कई रिकॉर्ड, आज तक कोई बैटर नहीं कर पाया ये कमाल!

Photo of author

By Viralsandesh News Desk

Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेल रही है। दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में मेजबान टीम पहली पारी में सिर्फ 150 रन पर आउट हो गई। जवाब में भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा और युवा यशस्वी जायसवाल ने कैरिबियाई गेंदबाजों का जमकर क्लास लिया। दोनों बल्लेबाजों ने दोहरी शतकीय पाटर्नरशिप करते हुए बड़ा रिकॉर्ड बनाया।

New WAP

Yashasvi Jaiswal का यादगार इंटरनेशनल डेब्यू

भारतीय टीम के युवा सलामी बैटर यशस्वी जायसवाल को इस मैच से अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला। उन्होंने मौके को भुनाते हुए शानदार प्रदर्शन किया। वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए और गदर मचा दिया। यशस्वी जायसवाल ने इस मुकाबले में 215 गेंदों पर शतक जड़ा। यशस्वी टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू पर सेंचुरी लगाने वाले 17वें खिलाड़ी बन गए हैं।

यह भी पढ़ें : पिता ले जा रहे थे कावड़ तब हीरो बने यशस्वी जायसवाल, लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी मिला खास ईनाम

कप्तान रोहित की बराबरी

वेस्टइंडीज के विरुद्ध टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ने वाले यशस्वी तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले कप्तान रोहित (2013) और पृथ्वी शॉ (2018) ने टेस्ट डेब्यू करते हुए इसी टीम के खिलाफ शतक जड़ा था। इसके साथ ही टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू पर सेंचुरी जड़ने वाले चौथे सबसे कम युवा बल्लेबाज बने। उन्होंने यह कारनामा 21 साल और 196 दिन की उम्र में किया। पृथ्वी शॉ (18 साल और 329 दिन की आयु में 2018 में राजकोट में टेस्ट डेब्यू पर सेंचुरी लगा लिस्ट में टॉप पर हैं।

New WAP

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yashasvi Jaiswal (@yashasvijaiswal28)

पार्टनरशिप का रिकॉर्ड

मुकाबले के दूसरे दिन यशस्वी और कप्तान रोहित ने सुस्त शुरुआत की। कप्तान रोहित के साथ मिलकर जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 200 रनों से ज्यादा की पाटर्नरशिप की‌। वेस्टइंडीज की सरजमीं पर भारतीय टीम की इस ओपनिंग जोड़ी ने धमाल मचा दिया। दरअसल, वेस्टइंडीज की धरती पर टीम इंडिया की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है। वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर के नाम यह रिकोर्ड पहले दर्ज था जिन्होंने साल 2006 में 159 रन बिना विकेट गंवाए थे।

यह भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal का शतक के बाद आक्रामक तेवर देख फैंस हैरान, कैरिबियाई खिलाड़ी को मैदान पर दे दी गाली

ओपनर के तौर पर सेंचुरी

यशस्वी ने ओपनिंग करते हुए टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू करते हुए सेंचुरी जड़ा है। इससे पहले पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ऐसा कर चुके हैं। पृथ्वी शॉ ने साल 2018 में राजकोट में वेस्टइंडीज के ही विरूद्ध बतौर ओपनर 134 रन बनाए थे। वहीं, बाएं हाथ के शिखर धवन ने साल 2013 में डेब्यू टेस्ट मुकाबले में मोहाली में शानदार 187 रन बनाए थे।

google news follow button