जितेन्द्र और हेमा मालिनी की चेन्नई में होने वाली थी शादी लेकिन तभी वहां धर्मेंद्र और शोभा ने….

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार है जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर दौलत और शोहरत दोनों ही खूब कमाई और करोड़ों दर्शकों का दिल भी जीता। लेकिन आज वे कलाकार बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर है। एक दौर ऐसा भी था। जब लोग उनकी अदाकारी के डिटने ज्यादा दीवाने थे कि सब काम छोड़ कर उनकी फिल्म देखने जाया करते थे।

Hema Malini 1

आज हम एक ऐसे ही अभिनेता की बात करने जा रहे हैं। जिन्होंने हिंदी फिल्मों में लगभग 4 दशकों तक काम किया। और अपनी अदाकारी से सबको दीवाना भी बनाया। उस अभिनेता को आपने भी खूब देखा होगा। दरअसल, इन कलाकार का नाम है जितेंद्र जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में उस दौर में कदम रख दिया था। जब कई दिनों तक काम करने के बाद एक फिल्म बन कर तैयार हुआ करती थीं।

आपने भी कई फिल्मों में धर्मेंद्र के अभिनय को देखा होगा लेकिन आज हम धर्मेंद्र से जुड़ी कुछ ऐसी बातों से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं। जिससे आज तक आप भी अनजान रहे होंगे। बता दें कि आज धर्मेंद्र अपने परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं और उन्होंने काफी लंबे समय तक गर्लफ्रेंड रही शोभा कपूर से शादी की थी। और आज उनके दो बच्चे एकता कपूर और तुषार कपूर हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं। एक समय ऐसा भी था जब धर्मेंद्र का नाम ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के साथ भी जोड़ा गया था।

जीतेन्द्र और हेमामालिनी में आयी थी नजदीकियां

Hema Malini Jitendra

यह उस दौर की बात है जब हेमा मालिनी ने भी अपनी अदाकारी से लोगों के दिल में अपनी अच्छी पहचान बना ली थी। बताया ताजा है कि अकेले जितेन्द्र ही हेमा पर लट्टू नहीं हुए थे। उनके साथ संजीव कुमार भी अभिनेत्री को बहुत ज्यादा पसंद करते थे। और मन ही मन में शादी के सपने भी देखा करते थे। बता दें कि फिल्म ‘दुल्हन’ में हेमा और जितेंद्र के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और इस दौरान दोनों की अच्छी पहचान भी हो गई थी।

वहीं फिल्म की शूटिंग खत्म करने के तुरंत बाद ही जितेंद्र अपने माता-पिता को लेकर हेमा के घर पहुंच गए। इस दौरान खबरे भी आई थी कि दोनों ने शादी करने का मन भी बना लिया है। और वे चेन्नई में हैं। इस दौरान जितेन्द्र पहले से ही शोभा कपूर के साथ रिलेशन में थे। लेकिन इस बात को हवा उस समय लग गई। जब जितेंद्र और हेमा के रिश्ते की बात एक निजी अखबार ने अपने प्रथम पन्ने पर छाप दी।

Hema Malini Jitendra 1

फिर क्या था यह बात सभी को पता चल गई और इस शादी को रोखने के लिए धर्मेंद्र और शोभा दोनों चेन्नई पहुंच गए। इसके साथ ही जितेन्द्र का हेमा से शादी करने का अरमान टूट गया। बाद में उन्होंने शोभा से साल 1976 में शादी करली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *