अनोखा टेलेंट: बुलेट के प्रति दीवानगी ऐसी की 2 वर्ष में लकड़ी से ही बना दी रॉयल एनफील्ड बुलेट

भारत देश में प्रतिभाशाली लोगो की कमी नहीं है, देश के प्रत्येक हिस्से से एक न एक होनहार कलाकार जरूर मिलेगा। हम सभी इन प्रतिभाशाली लोगो के बारें में समाचार पत्र, न्यूज़ चैनल और सोशल मीडिया के माध्यम से पढ़ते, सुनते और देखते है। भारत की प्रतिभा ने तो अपनी कला से पूरी दुनिया को प्रभावित किया हुआ है। आज हम आपको ऐसे ही एक नौजवान कलाकार के बारें में बताएँगे जिन्हे बुलेट मोटरसाईकल से बहुत लगाव है। इनकी इसके प्रति दीवानगी इतनी अधिक है कि इन्होने लकड़ी से बानी एक नहीं कई रॉयल एनफील्ड बना दी है। इस नौजवान का नाम है जिदहिन करुलाई जो की केरल के रहने वाले है।

Jidhin Karulai wooden bullet0

अगर आपको भी बाइक पसंद है तो आप बुलेट प्रेम को भली भांति जानते होंगे। ऐसे ही एक प्रेमी केरल के रहने वाले जिदहिन करुलाई है। इन्होने लकड़ी से बानी रॉयल एनफील्ड बनाई जिसे देखकर आप भी देखा खा जायेंगे। लकड़ी से बानी एनफील्ड को बनाने वाले जिदहिन करुलाई एक इलेक्ट्रीशियन है।

2 वर्षों की मेहनत और लगन

Jidhin Karulai wooden bullet1

रॉयल एनफील्ड को बनाते समय इन्होने लकड़ी को बड़ी ही खूबसूरती से आकार दिया ताकि यह वास्तविक लगे। लकड़ी से बानी रॉयल एनफील्ड को देखकर हर कोई हैरान है और इसे खरीदना चाहता है। जिदहिन करुलाई को इसे बनाने में 2 वर्ष का समय लगा है लेकिन अब वो इसे बेचना नहीं चाहते है। जिदहिन करुलाई की इन रॉयल एनफील्ड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

Jidhin Karulai wooden bullet1

कई तरह की लकड़ियों से बनी

जिदहिन करुलाई ने इस रॉयल एनफील्ड को तैयार करने में अपनी लगन और प्रेम से 2 वर्ष में पूरा किया। इसको तैयार करने में इन्होने कई तरह की लकड़ियों का उपयोग किया है जिससे यह वास्तविक नज़र आती है। कुछ लकड़ियां तो इन्होने दूसरे देशो से भी खरीदी है जैसे मलेशियाई लकड़ी जिससे इसके टायर बनाये गए है और पैनल तथा टैंक के लिए रोजवुड और टिक लकड़ी का उपयोग किया है। एक नजर देखकर आप यह पता नहीं लगा पाएंगे की इसे लकड़ी से बनाया गया है।

Jidhin Karulai wooden bullet4

कीमत असली वाली जितनी ही है

साक्षात्कार में जिदहिन करुलाई से जब इस मोटरसाइकिल की लगत के बारें में पूछा गया तो उन्होंने बताया की इसकी लगत एक रॉयल एनफील्ड जितनी ही है। हालाँकि जिदहिन करुलाई पहले भी एक छोटे आकर की रॉयल एनफील्ड बना चुके है जिसकी लगत कम थी जिसके बाद ही वो चर्चा में आये थे। जिदहिन करुलाई ने जब असली रॉयल एनफील्ड के साथ इस लकड़ी से बनी बुलेट को रख तो इसे देखने वालों की लाईने लग गयी थी।

Jidhin Karulai wooden bullet2

जिदहिन करुलाई ने जब रॉयल एनफील्ड खरीदी थी तभी से उनका सपना था की वो एक लकड़ी से बनी मोटरसाइकिल बनाएंगे। हालाँकि तब उन्होंने यह नहीं सोचा था की वो बुलेट ही बनाएंगे लेकिन इसके प्रति उनकी दीवानगी ने उन्हें इसके लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *