टेलीविजन के मशहूर सितारें जिन्होंने बचपन के दोस्त को चुना जीवन साथी, सभी की कहानी है रोचक

बॉलीवुड दुनिया में कई कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने अपने बचपन के दोस्त को ही अपना जीवन साथी बना लिया है और खुशी खुशी अपनी जिंदगी जी रहे हैं। बॉलीवुड की तरह ही टेलीविजन की दुनिया में भी कई ऐसे एक्टर्स है जिन्होंने अपने बचपन के दोस्त को अपना जीवनसाथी बनाया और खुशी के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

मनीष पॉल और संयुक्ता पॉल

Manish Paul Sanyukta Paul

टेलीविजन के बाद बॉलीवुड में भी अपनी अदाकारी से रोशन मनीष पॉल ने 2007 में संयुक्ता पॉल के साथ शादी की थी फुल सॉन्ग संयुक्ता कॉल से शादी के विषय पर बात करते हुए मनीष पॉल ने बताया कि संयुक्ता उनकी बचपन की दोस्ती थी। मनीष पॉल ने बताया कि उन्होंने जब से स्कूल जाना शुरू किया था तभी से वह संयुक्ता को जानते हैं। फिर जैसे-जैसे हम बड़े होते गए दोस्ती प्यार में बदल गई वो प्यार फिर शादी में बदल गया। मनीष पॉल ने बताया कि 2007 में संयुक्ता से विवाह के पहले कुछ समय तक हम दोनों ने एक दूसरे को समझा उसके बाद हमने विवाह का निर्णय लिया था। मनीष पॉल और संयुक्ता पॉल की एक बेटी है जिसका नाम सायशा है और कुछ समय पहले उन्हें एक बेटा हुआ जिसका नाम युवान है।

पूजा बनर्जी और संदीप सेजवाल

pooja banerjee Sandeep Sejwal

टेलीविजन के सबसे प्रचलित शो कुमकुम भाग्य विधाता की अभिनेत्री पूजा बनर्जी ने भारतीय ओलंपियन तैराक संदीप सेजवाल के साथ वर्ष 2017 में शादी की थी। पूजा बनर्जी ने बताया कि संदीप और वह कक्षा 4 से एक दूसरे को जानते हैं वहीं से दोनों के बीच दोस्ती हुई थी। धीरे-धीरे दोनों के बीच की है दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों के दिल में एक दूसरे के लिए भावनाएं जागृत हुई। पूजा बनर्जी टेलीविजन के पॉपुलर शो एमटीवी रोडीज और कसौटी जिंदगी की मैं भी अपने अभिनय दे चुकी है।

बरुन सोबती और पश्मीन मनचंदा

barun sobti pashmeen manchanda

साल 2009 से टेलीविजन दुनिया में शुरुआत करने वाले बरुन सोबती ने अपनी स्कूल के समय से मित्र रही पश्मीन मनचंदा से 2010 में शादी की थी। दोनों पहली बार कक्षा 9 में एक दूसरे से मिले थे और दोनों के बीच दोस्ती हुई थी। दोनों को एक दूसरे के प्रति लगाओ कॉलेज के दिनों में महसूस हुआ जब स्कूल के बाद दोनों अलग-अलग कॉलेज में एडमिशन लेकर पढ़ाई कर रहे थे। कॉलेज के दिनों में ही दोनों ने एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार किया और 2010 में दोनों ने एक दूसरे का हाथ थाम कर आगे चलने का फैसला लिया।

किंशुक महाजन और दिव्या गुप्ता

Kinshuk Mahajan Divya Mahajan

2007 से टेलीविजन की दुनिया में अपने अभिनय से लोगों का दीवाना बना रहे किंशूक महाजन नेवी अपने स्कूल मित्र दिव्या गुप्ता से साल 2011 में विवाह किया था। किंशूक महाजन को पहचान स्टार प्लस के शो सपना बाबुल का से मिली थी जिसके बाद कई टेलीविजन शो में उन्होंने अभिनय किया है। किंशूक महाजन ने बताया कि उनकी धर्मपत्नी दिव्या गुप्ता से उनकी मुलाकात कक्षा 9 में हुई थी और इकोनॉमिक्स पढ़ने के लिए दोनों एक ही जगह ट्यूशन जाते थे। एक ही जगह ट्यूशन जाने के कारण दोनों में मित्रता हुई और फिर दोनों को एक दूसरे के प्रति प्यार भी हुआ। कुछ सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद 2011 में दोनों ने शादी कर ली।

चंदन प्रभाकर और नंदिनी खन्ना

Chandan Prabhakar Nandini Khanna

द कपिल शर्मा शो में सभी का मनोरंजन करने वाले चंदन प्रभाकर ने भी अपने बचपन की दोस्त नंदिनी खन्ना से शादी की है। अपने शुरुआती समय में काफी संघर्ष करने के बाद चंदन प्रभाकर कॉमेडी की दुनिया के जाने-माने चेहरे बन गए हैं। चंदन बताते हैंमुश्किल के दिनों में भी नंदिनी ने उनका साथ नहीं छोड़ा था इसलिए वह अपनी पत्नी नंदिनी को लकी चार्म मानते हैं। चंदन प्रभाकर और नंदिनी खन्ना ने साल 2015 में शादी की थी जिसके बाद साल 2017 में उनके घर एक बेटी का आगमन हुआ जिसका नाम है अद्विका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *