23.1 C
India
Wednesday, September 22, 2021

चिदंबरम एक दिन और सीबीआई हिरासत में

आफतः चिदंबरम एक दिन और सीबीआई हिरासत में

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सोमवार को सीबीआई विशेष अदालत ने उनकी सीबीआई रिमांड एक दिन और बढ़ा दी। अब उनकी जमानत पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

- Advertisement -

सीबीआई विशेष कोर्ट के न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने कहा कि वह उच्चतम न्यायालय द्वारा दिन में पहले की गई टिप्पणियों को ध्यान में रखते हुए आदेश पारित कर रहे हैं। इस आदेश में सर्वोच्च न्यायालय ने चिदंबरम की सीबीआई हिरासत की अवधि को एक दिन और बढ़ाने के लिए कहा था।

अदालत ने सर्वोच्च न्यायालय के उस आदेश पर ध्यान दिया जिसमें कहा गया था कि अदालत सोमवार को ही चिदंबरम की जमानत याचिका पर विचार करे।

सॉलिसिटर जनरल और सिंघवी में तीखी बहसः

राउज एवेन्यू स्थित विशेष अदालत में सोमवार को सीबीआई की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता व चिदंबरम के वकील अभिषेक मनु सिंघवी के बीच तीखी बहस हुई।

सुनवाई के दौरान जस्टिस अजय कुमार कुहार की अदालत ने पूछा कि क्या सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में चिदंबरम को आज ही राहत देने जैसा कोई निर्देश दिया गया है। इस पर मेहता ने आपत्ति जताते हुए कहा कि इस मामले में क्या विशेष व असाधारण है जो खास आदेश जारी किया जाना चाहिए। इसके जवाब में सिंघवी ने कहा कि अगर यह सामान्य मामला होता तो सॉलिसिटर जनरल यहा बहस नहीं कर रहे होते।

तिहाड़ नहीं जाएंगे आईएनएक्स मामले में चिदंबरम

चिदंबरम को आंशिक राहत मिल गई जब शीष कोर्ट ने कहा कि इस मामले में उन्हें फिलहाल तिहाड़ जेल नहीं भेजा जाएगा। इससे पहले, चिदंबरम ने उन्हें तिहाड़ जेल भेजने की बजाय घर में ही हिरासत में रखने की पेशकश की।

You may like this – चिदंबरम को खलनायक बनाना चाहती है सरकार

चिदंबरम फिलहाल सीबीआई की हिरासत में हैं। अदालत ने पहले निचली अदालत से कहा कि चिदंबरम की अंतरिम जमानत के आग्रह पर आज ही विचार किया जाए और यदि उन्हें राहत नहीं दी जाती है तो उनकी सीबीआई हिरासत की अवधि तीन दिन के लिए बढ़ा दी जाएगी।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!