सीता हरण पर विवादित बयान से मुश्किल में फसें सैफ अली खान, हो सकते है गिरफ्तार

सीता हरण पर दिए गए अपने बयान के बाद अभिनेता सैफ अली खान इन दिनों चर्चा में है। रामायण पर बन रही फिल्म आदि पुरी में रावण का किरदार निभा रहे अभिनेता सैफ अली खान की दिक्कतें कम होती नजर नहीं आ रही है। एक बार फिर से फली खान कानूनी उलझन ओ में फंस गए हैं। सैफ अली खान ने फिल्म रामायण में रावण के किरदार को दयालु दिखाएं जाने का बयान दिया था जिसके खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज कर लिया गया है। सैफ अली खान के खिलाफ यह केस विश्व हिंदू महासंघ दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष राजेश तोमर द्वारा दर्ज कराया गया है।

शूटिंग शुरू होना बाकि है

आदि पुरुष फिल्म की केवल अभी घोषणा हुई है इस फिल्म की शूटिंग में अभी बहुत समय है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आदि पुरुष फिल्म वर्ष 2021 में सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। आदि पुरुष फिल्म में रावण के किरदार के लिए सैफ अली खान को लिया गया है। जबकि फिल्म में भगवान श्रीराम की भूमिका निभाने के लिए बाहुबली स्टार प्रभास को लिया गया है। अभी आदि पुरुष फिल्म की घोषणा ही हुई है और कुछ पोस्टर जारी किए गए हैं फिल्म में माता सीता लक्ष्मण और हनुमान जी की भूमिका तीन कलाकारों द्वारा निभाई जाएगी यह भी निश्चित नहीं हो पाया है।

रामायण का ज्ञान होना जरुरी

एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा था कि वह फिल्म आदि पुरुष में रावण का किरदार निभा रहे हैं और रावण एक दयालु व्यक्ति था। उन्होंने कहा था कि वह रावण के किरदार को इतना रोचक बनाएंगे कि रावण का किरदार लोगों को पसंद आए और उनकी भूमिका न्याय संगत लगे। सैफ अली खान के बयान पर सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें ट्रोल किया और खूब आलोचना की। सैफ अली खान के बयान पर महाराष्ट्र बीजेपी के विधायक राम कदम ने भी अपनी आलोचना व्यक्ति की। सोशल मीडिया पर लोगों ने सैफ अली खान को बताया कि भारतीय संस्कृति जिसमें रावण ने माता सीता का हरण किया था जिससे वहां बुराई और अन्याय का प्रतीक बना है और आप इसे सही नहीं बता सकते।

फिल्म आदि पुरुष मैं रावण का किरदार निभाने वाले सेफ अली खान के विवादित बयान पर सोशल मीडिया पर उन्हें खूब आलोचना सुननी पड़ी। सैफ अली खान के बयान के बाद विश्व हिंदू महासंघ दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष राजेश तोमर ने अपनी आलोचना व्यक्त की और इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। सैफ अली खान के खिलाफ दर्ज अपनी शिकायत में राजेश तोमर ने लिखा है कि सैफ अली खान यह विचार उनकी अज्ञानता को दर्शाते हैं जिसके कारण धर्म में टकराव हो सकते हैं। सेफ अली खान द्वारा दी गई टिप्पणी से एक बार फिर सामाजिक शांति खत्म होने का खतरा बड़ा है। राजेश तोमर द्वारा पुलिस स्टेशन में की गई शिकायत के बाद सैफ अली खान के विरुद्ध लगाए गए आरोपों के अंतर्गत उन पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *