इमरान हाशमी की फिल्म देखने के लिए पाकिस्तान के थिएटर में मच गई थी अफरा तफरी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बात की जाए तो सभी अभिनेता अपने कलाकारी के साथ अपने अलग अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। बहुत से कलाकार ऐसे भी है जो अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं तो वहीं कई ऐसे कलाकार भी हैं जो अपने रोमांटिक सीन के लिए भी पहचाने जाते हैं। आज हम जिस कलाकार के बारे में बात करने जा रहे हैं उनका नाम बॉलीवुड में बेस्ट रोमांटिक हीरो के लिए लिया जाता है।

emraan hashmi

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के किसिंग कलाकार इमरान हाशमी की जो अपनी ओरिजिनल लाइफ में बहुत ही सिंपल और साधारण इंसान हैं। लेकिन फिल्मों में उनकी पहचान बेस्ट किसर के रूप में की जाती है। बॉलीवुड में बहुत कम ही ऐसी उनकी फिल्म होगी जिसमें उनके किसिंग सीन ना हो उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी इस खूबी के चलते अलग ही पहचान बनाई है।

इमरान हाशमी ने बॉलीवुड में कई बड़ी और हिट फिल्मों में काम किया है और उनकी अदाकारी के लिए उन्हें बखूबी जाना भी जाता है। लेकिन अभिनेता को अपनी फिल्म देवी करने के लिए कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था। बता दे कि उन्हें अपनी पहली फिल्म से बाहर निकाल दिया था।

emraan hashmi 1

एनीमेशन में नाम कमाना चाहते थे

लेकिन उन्होंने इसके बाद भी हार नहीं मानी और अपनी लगन और मेहनत के चलते 6 साल बाद बॉलीवुड में ऐसी एंट्री करी की सभी उनकी अदाकारी के दीवाने हो गए। यही नहीं एक समय उनकी फिल्म देखने के लिए पाकिस्तानी थिएटर में लोगों की लम्बी कतारें लग गयी थी। आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में इमरान किसी की पहचान के मोहताज नहीं है वे शोहरत और दौलत दोनों से परिपूर्ण है। लेकिन एक साक्षात्कार में खुद इमरान ने कहा था कि वे कभी कलाकार नहीं बनना चाहते थे उन्होंने अपना करियर एनिमेशन फील्ड में बनाने का सपना देखा था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Emraan Hashmi (@therealemraan)


लेकिन महेश भट्ट ने एक अंकल होने के नाते इमरान हाशमी को एक्टिंग करने की सलाह दी और उन्होंने एक्टिंग करने से पहले बतौर सहायक निदेशक राज जैसी फिल्मों में काम किया। अंकल महेश भट्ट की बात को मानते हुए इमरान हाशमी ने भट्ट कैंप की फ़िल्म, ‘फुटपाथ’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे इस फिल्म में इमरान हाशमी ने बतौर सपोर्टिंग एक्टर का किरदार निभाया।

raaz 2002 emraan hashmi bipasha basu

इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक कई हिट फिल्मों में काम किया। इसके बाद इमरान ने फिल्म मर्डर में काम किया जिसने उनके करियर को सही रास्ते पर ला दिया और वो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुए। वही फिल्मों में अपनी अच्छी अदाकारी के लिए उन्हें तीन बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *