करिश्मा कपूर की ठुकराई ब्लॉकबस्टर फिल्में कर करीना कपूर तक हो गई थीं हिट, पढ़े और कौन हुआ हिट

करिश्मा कपूर 90 के दशक की सबसे पॉपुलर अभिनेत्री की उन्होंने करें हिट फिल्में दी थी। उन दिनों कई फिल्म मेकर करिश्मा कपूर के साथ काम करना पसंद करते थे लेकिन कुछ फिल्में करिश्मा कपूर द्वारा ठुकरा दी जाती थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि करिश्मा कपूर ने जिन फिल्मों के लिए ना कहा था वह फिल्में सुपरहिट हुई। इन सुपरहिट फिल्मों में जिन अभिनेत्रियों ने काम करा उनकी किस्मत ही बदल गई। रातों-रात इन अभिनेत्रियों की बॉलीवुड में डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गई।

Karisma Kapoor

इन सब में सबसे खास बात यह है कि करिश्मा कपूर की ठुकराई हुई फिल्मों को उनकी बहन करीना कपूर ने किया। इस फिल्म के बाद करीना कपूर की बॉलीवुड में छवि ही बदल गई और उन्हें दर्शकों का प्यार मिलने लगा। हालांकि इस फिल्म में करीना कपूर के साथ कुछ समय के सुपरस्टार शाहरुख खान भी थे। तो आइए आपको बताते हैं किन किन फिल्मों को करिश्मा ने ठुकराया जिन्हें करीना ने पूरा किया।

Kareena Kapoor Karisma kapoor

फिल्म निर्माता शेखर कपूर अपनी एक फिल्म में करिश्मा कपूर को बतौर मुख्य अभिनेत्री लेना चाहते थे लेकिन करिश्मा ने यह किरदार निभाने से मना कर दिया 1995 में शेखर कपूर ने इस फिल्म पर काम करना बंद कर दिया। फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी ने शेखर कपूर की छोरी हुई फिल्म को पूरा करने का मन बनाया जिसका नाम बरसात था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट हुई थी और इस फिल्म से बॉबी देओल और ट्विंकल खन्ना को एक नई शुरुआत मिली थी।

Karisma Kapoor 1

90 के दशक की सुपरहिट कॉमेडी फिल्म इश्क सबसे पहले करिश्मा कपूर को ऑफर की गई थी। करिश्मा कपूर के मना करने के बाद यह फिल्म जूही चावला को ऑफर की गई। जूही चावला के साथ मुख्य भूमिका में अजय देवगन, आमिर खान और काजोल थे। फिल्म सुपरहिट हुई और आज भी दर्शकों द्वारा इस फिल्म को पसंद किया जाता है।

karisma kapoor madhuri dixit

फिल्म दिल तो पागल है उस समय की सबसे बड़ी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म थी। दर्शकों द्वारा करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था लेकिन करिश्मा कपूर को शायद यह पसंद नहीं था। क्योंकि इस फिल्म के ठीक बाद उन्हें फिल्म यह रास्ते हैं प्यार के ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने इस फिल्म के लिए इंकार कर दिया था। फिर यह फिल्म प्रीति जिंटा और माधुरी दीक्षित की जोड़ी ने पूरी की थी।

karisma kapoor 2

अपने समय की सुपरहिट फिल्म कुछ कुछ होता है कई अभिनेत्रियों को ऑफर की गई थी जिसमें एक नाम करिश्मा कपूर का भी था। करिश्मा कपूर के अलावा यह फिल्म ट्विंकल खन्ना, उर्मिला तब्बू और रवीना टंडन को ऑफर की गई थी। लेकिन सभी ने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया था। आखरी में जाकर रानी मुखर्जी को इस फिल्म से ब्रेक मिला और तभी से वह बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गई थी।

karisma kapoor anil kapoor

90 के दशक की ब्लॉकबस्टर फिल्म जुदाई इसमें अनिल कपूर और श्रीदेवी जैसे बड़े कलाकार थे करिश्मा कपूर को भी ऑफर की गई थी। करिश्मा कपूर को फिल्म की कहानी अच्छी नहीं लगी इसलिए उन्होंने इस फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था। फिर यह रोड उर्मिला मातोंडकर को ऑफर किया और उन्होंने इस फिल्म में अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया।

karisma kapoor shahrukh khan

शाहरुख खान के बैनर तले फिल्म अशोक का सबसे पहले करिश्मा कपूर को ऑफर की गई थी लेकिन एक बार फिर करिश्मा ने इंकार कर दिया। फिर इस रोल को करीना कपूर को ऑफर किया गया जो कि करिश्मा की छोटी बहन है। करीना ने इस फिल्म में बेहद अलग अंदाज दर्शकों को दिखाया जिसे दर्शकों ने पसंद भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *