करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक हैं 66 साल के परेश रावल, एक फिल्म के लिए करते हैं इतना चार्ज

फिल्मी दुनिया में कलाकारों की कमी नहीं लेकिन हर फॉर्मेट में खुद को साबित कर पाने का हुनर कुछ चुनिंदा कलाकारों में होता है। आज हम जिस कलाकार की बात करने जा रहे हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में हर तरह का रोल को निभाया है इतना ही नहीं उन्होंने इन सभी रोल में अपनी अदाकारी की अलग ही छाप छोड़ी है यही कारण है कि उनकी गिनती तमाम बड़े कलाकारों में की जाती है और आज भी लोग उनकी अदाकारी के मुरीद है उन्होंने फिल्मों में देखना काफी पसंद करते हैं।

Paresh Rawal

दरअसल हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार परेश रावल की जो आज किसी की पहचान के मोहताज नहीं है उन्होंने अपनी मेहनत और अपनी अदाकारी के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में खुद का इतना बड़ा बनाया है। परेश रावल उन अभिनेताओं में आते हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और हमेशा बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है कि आज करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

Paresh Rawal Movie Holi

अभिनेता के फिल्मकार ईयर की बात की जाए तो उन्होंने साल 1984 में आई फिल्म होली से अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद उन्होंने लगातार एक के बाद एक कई फिल्मों में काम किया। हिंदी सिनेमा में रहते हुए परेश रावल ने कभी विलेन का किरदार निभाया तो कभी हीरो का उन्होंने हर किरदार में जान डाल दी यही कारण है कि परेश रावल की गिनती बड़े और दिग्गज कलाकारों में होती है।

Paresh Rawal Hera Pheri

परेश रावल सबसे ज्यादा अपने कॉमेडी अवतार के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि उन्होंने हेरा फेरी फिल्म में बाबूराव का किरदार इतना शानदार निभाया था कि आज भी उस किरदार की तारीफ की जाती है। इतना ही नहीं उनके द्वारा फिल्म हेरा फेरी में बोले गए डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर बने रहते हैं। इसके अलावा भी परेश रावल ने काफी फिल्मों में काम किया। जिसमें उनका कॉमेडी अवतार देखने को मिला इतना ही नहीं उन्होंने अपने अब तक के करियर में बॉलीवुड के बड़े दिक्कत कलाकारों के साथ में काम किया है।

paresh rawal padma shri

हिंदी सिनेमा में इस कलाकार का बहुत बड़ा योगदान रहा है यही कारण है कि उन्हें कई बार बड़े-बड़े अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। वे अपने नाम नेशनल फिल्म अवार्ड भी कर चुके हैं। इतना ही नहीं आज उनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है। उन्होंने फिल्मों में काम करते हुए दौलत और शोहरत खूब कमाया यही कारण है कि उनके पास आज करोड़ों रुपए की संपत्ति मौजूद है जिसमें उनके पास मुंबई जैसे शहर में आलीशान बंगले से लगाकर महंगी गाड़ियां भी है।

Paresh Rawal Family

परेश रावल की इनकम की बात की जाए तो आज भी काफी उम्र दराज के कलाकार हो चुके हैं लेकिन इसके बाद भी वे सालाना करोड़ों रुपए कमाते हैं। इतना ही नहीं वह एक ऐसे कलाकार हैं जो आज भी एक फिल्म के लिए तकरीबन चार से पांच करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। 66 साल की उम्र में भी परेश रावल अपनी अदाकारी का बॉलीवुड फिल्मों में खूब जलवा बिखेर रहे हैं। उनके टोटल संपत्ति की बात की जाए तो तकरीबन 93 करोड रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *