सिविल इंजीनियर बनने का ख्वाब देखने वाले परेश रावल बन गए बॉलीवुड के मल्टीटेलेंटेड कलाकार

मनोरंजन दुनिया में आज कई कलाकार ऐसे मौजूद है जिन्होंने कभी भी इस ग्लैमर दुनिया में अपना करियर बनाने का नहीं सोचा, लेकिन हालात ही कुछ ऐसे हुए कि वे आज बड़े सितारे बन कर सभी को इंटरटेन करते हुए नजर आ रहे हैं। फिल्मी दुनिया से जुड़े बहुत से कलाकारों की कहानी ऐसी है जिन्हें सुनकर यकीन में नहीं किया जा सकता है कि एक समय में कुछ अलग सोच रखने वाले आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतने बड़े मुकाम को हासिल करने में सफल हुए।

Paresh Rawal Net Worth

आज हम जिस कलाकार के बारे में बात करने जा रहे हैं उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए अपना इतना बड़ा नाम कमाया है कि दौलत और शोहरत के मामले में उनकी गिनती इंडिया के टॉप बेस्ट बिजनेसमैन मुकेश अंबानी से की जाती है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं फिल्म हेरा फेरी में कॉमेडियन का किरदार निभाने वाले बाबू भाई और परेश रावल की।

paresh rawal

अभिनेता ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए कई बड़ी फिल्मों में काम किया। इस दौरान उन्होंने हर तरह के रोल निभाए हैं लेकिन सभी रोल में उनकी अदाकारी देखने लायक रही है। यही कारण है कि आज उनकी गिनती उन कलाकारों में होती है जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए नाम और शोहरत दोनों ही खूब कमाई है। लेकिन आज हम उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं जिसे शायद आप पहले अनजान रहे होंगे फिल्मी दुनिया में रहते हुए अपने इतना बड़ा नाम कमाने वाले परेश रावल बॉलीवुड में आने से पहले एक सफल इंजीनियर बनने का ख्वाब देखा करते थे।

Paresh Rawal Civil Engineer

परेश रावल का जन्म मायानगरी मुंबई में ही हुआ है लेकिन उन्हें अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए सिविल इंजीनियरिंग का भूत सवार हुआ। लेकिन बाद में जब नौकरी के लिए इधर-उधर भटकते रहे तब जाकर उन्हें यह अभाव हुआ कि उन्हें इसे छोड़कर किसी और फील्ड में जाकर काम करना चाहिए। यहीं से उन्होंने अपना रास्ता चुना और पूरा ध्यान एक्टिंग की और लगा दिया जो शुरुआती दिनों में परेश रावल ने फिल्मों में काम करना चालू किया तो उन्होंने कई फिल्मों में विलेन के किरदार निभाए जिनमें वे विलेन कम कॉमेडियन ज्यादा दिखाई देते थे।

Paresh Rawal comedy

फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद परेश रावल में हर तरह की फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाइए लेकिन लोगों को वे ज्यादातर कॉमेडी अवतार में हूं पसंद आते हैं हालांकि उन्होंने 80 और 90 के दशक में ऐसी बहुत सी फिल्मों में विलेन का काम किया है। लेकिन उन्होंने अपनी ज्यादा पहचान अपने पॉजिटिव रोल से ही बनाई है और खास करके हेरा फेरी में उनके बाबू भैया वाले किरदार को आज भी लोग बेहद ही ज्यादा पसंद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *