HBD: जब शादी के पर्चे छपने के बाद भी नहीं हो पाई संगीता बिजलानी और सलमान खान की शादी

फिल्मों में अपनी अदाकारी से ज्यादा अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चा में रहने वाली 80 और 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री संगीता बिजलानी आज अपना 61वां जन्मदिन मना रही है। संगीता ने अपने फिल्मी करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया है इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों के साथ में स्क्रीन शहर की लेकिन उन्होंने जितनी ज्यादा पॉपुलैरिटी काम करते हुए नहीं कमाई उससे ज्यादा सलमान खान के साथ रहे अपने रिलेशनशिप को लेकर कमाई।

Sangita Bijlani Birthday

बात की जाए संगीता बिजलानी के करियर की तो उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में डीपी करने से पहले ही अपनी खूबसूरती का परचम लहरा दिया था बता दे कि साल 1980 में संगीता मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकी है। वही अपनी खूबसूरती का जलवा दिखाने वाली संगीता को बाद में बॉलीवुड इंडस्ट्री से बुलावा आया और उन्होंने साल 1988 में बॉलीवुड अपनी पहली फिल्म कातिल से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखती है इसके बाद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया।

Sangita Bijlani Birthday 1

सलमान खान और संगीता बिजलानी के मोहब्बत के चर्चे उन दिनों काफी जोर-शोर से चल रहे थे लेकिन इस बीच ही संगीता को कहीं से खबर लगी कि सलमान खान उन्हें धोखा दे रहे हैं उन्हें पता चला कि सलमान खान उनके साथ ही सोमी अली को भी डेट कर रहे हैं। इस बात की भनक लगने के बाद ही दोनों ही कलाकारों के बीच में रिश्ता बिगड़ गया। और संगीता ने सलमान को छोड़कर अपने करियर में आगे बढ़ने का विचार बना लिया इसके बाद उन्होंने दोबारा सलमान खान की तरफ मुड़ कर नहीं देखा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nizam Shoaib (@_nizam_shoaib_skf)


दोनों ही कलाकारों की लव स्टोरी भी काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग रही है बताया जाता है कि सलमान खान को संगीता बिजलानी से पहली मुलाकात में ही मोहब्बत हो गई थी और दोनों ही कलाकारों की मुलाकात भी जिम में हुई थी। वही अपनी पहली मुलाकात में है दिल दे बैठे कलाकार उन दिनों फिल्मी गलियारों में खूब सुर्खियां बटोर रहे थे। इतना ही नहीं बताया जाता है कि सलमान खान की संगीता के साथ में शादी भी होने वाली थी पत्रिका तक छप गई थी। लेकिन सलमान और सोमी का खुलासा होने के बाद दोनों ही कलाकार अचानक ही अलग हो गए।

mohammad azharuddin Sangeeta Bijlani

वही बॉलीवुड फिल्मों में अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी लव लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों बटोरने वाली संगीता बिजलानी ने मनोरंजन दुनिया में रहते हुए भी भारतीय टीम के खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन से साल 1966 में शादी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *