27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

विराट कोहली जल्द छोड़ सकते हैं टी-20 और वनडे की कप्तानी? T20 वर्ल्ड कप के बाद होगी बड़ी घोषणा

इस साल अक्टूबर में ओमान और दुबई में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। बता दें कि इस बार सभी को टीम में कई नए चेहरे देखने को मिलने वाले हैं। लेकिन अब खबर आ रही है कि T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के अगुवाई करने वाले धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली वनडे और टी-20 से अपनी कप्तानी छोड़ सकते हैं इतने ही नहीं उनके इस तरह से कप्तानी छोड़ने के बाद टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में जा सकती है।

- Advertisement -

virat kohli viral speech in england

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली पिछले काफी समय से भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी करते आ रहे हैं। वहीं यह चर्चा काफी तेजी से चल रही है कि T20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली अपनी कप्तानी का भार खिलाड़ी रोहित शर्मा को दे सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार इसकी जानकारी खुद कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई द्वारा जल्द ही दी जा सकती है।

खबरों की मानें तो तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के चलते विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी में उतना निखार नहीं ला पा रहे हैं उनके ऊपर काफी ज्यादा लोड रहता है। वहीं बीसीसीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात की घोषणा को विराट कोहली करेंगे कोहली को चाहते हैं कि वह अपनी बल्लेबाजी को पहले जैसा सुधारें इसलिए मैं थोड़ा अपने ऊपर से लोड कम करना चाहते हैं तो यह माना जा सकता है कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा वनडे और टी20 की कप्तानी संभाल सकते हैं।

virat kohli captainship

विराट कोहली की गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती आई है लेकिन पिछले काफी समय से वे अपना इतना शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि उनके ऊपर कप्तानी का लोड रहने के चलते हुए अपनी बल्लेबाजी में ज्यादा सुधार करने में सफल नहीं रह रहे हैं ऐसे में वह अपनी कप्तानी को रोहित शर्मा को देने का विचार बना रहे हैं। InsideSport.co खबरों की मानें तो उन्होंने काफी समय पहले ही इस बात का जिक्र किया था कि विराट कोहली अपनी कप्तानी छोड़ सकते हैं और यह जिम्मा रोहित शर्मा को दे सकते हैं।

खबरों की मानें तो विराट कोहली अपनी तरफ से बीसीसीआई और अन्य चयनकर्ताओं को इस बात की जानकारी दे चुके हैं इतना ही नहीं उन्होंने रोहित शर्मा के साथ में भी इस बात को साझा किया है कि वे T20 वर्ल्ड कप के बाद में इस तरह का फैसला ले सकते हैं। इस बात से समझा जा सकता है कि कोहली आप अपने बल्लेबाजी की ओर ज्यादा ध्यान देना चाहते हैं क्योंकि पिछले काफी समय से उनके बल्ले से इतनी बड़ी पारियां नहीं निकल पाई है जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

सभी प्रारूपों में विराट कोहली के प्रदर्शन की बात की जाए तो
टेस्ट मैच – 65 / 38 जीते
वनडे – 95 / 65 जीते
टी20 – 45 / वोन 29 जीते

virat-kohli-captainship-1

वही रोहित शर्मा की बात की जाए तो कप्तानी में उनका प्रदर्शन भी काफी ज्यादा शानदार रहा है वह अपनी आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस को पिछली कई बार से आईपीएल का खिताब जीत जाते हुए आ रहे हैं इतना ही नहीं वह एक अच्छे कप्तान के साथ एक शानदार बल्लेबाज भी है उन्होंने पिछले काफी समय से अपनी बेटी को तराशा है उनके मैदान पर मौजूद रहने के बाद में जीतने की उम्मीद कई गुना ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में यहां समझा जा सकता है कि टीम की अगुवाई रोहित शर्मा के हाथों में देने में बीसीसीआई और विराट कोहली को भी कोई संकोच नहीं है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!