28.7 C
India
Monday, October 18, 2021

ट्रैफिक पुलिसकर्मी बना तालिबानी लेकिन वर्दी की जगह पहनी सिर्फ टोपी, वायरल हो रहा है वीडियो

अफगानिस्तान में पिछले कुछ समय से जिस तरह के हालात बने हुए हैं। ऐसे में वहां पर रहने वाले आम लोगों का क्या हाल होता होगा इसका अंदाजा आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर और वीडियो को देखकर ही लगा सकते हैं। बता दे कि काबुल को तालिबान ने पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया है। जिसके कारण यहां रह रहे लाखों लोगों को घर से बेघर होना पड़ गया है। इतना ही नहीं बहुत सी ऐसी तस्वीरें भी सामने आई है जिसमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि हर व्यक्ति अब सुरक्षित स्थान पर किसी भी हालत में जाने को बेताब है।

- Advertisement -

Talibani as traffic police man

वहीं अफगानिस्तान के काबुल पर कब्जा करने वाले तालिबान अब हर व्यवस्था को अपने अनुसार चला रहे हैं बता दें कि काबुल में स्कूल से लगाकर सरकारी दफ्तर तक सभी बंद है और लोग दोबारा आप ड्यूटी पर जाना भी सही नहीं समझ रहे हैं इसके लिए पूरी व्यवस्था ठप हो गई। कई लोग अपने घर से बेघर हो गए हैं तो बहुत से लोग ऐसे हैं जो डर के कारण ही घर के बाहर नहीं निकल पा रहे हैं इतने ही नहीं अब तक लाखों लोग अपना घर बाहर और करोड़ों रुपए की संपत्ति छोड़कर सुरक्षित स्थान पर पहुंच चुके हैं।

ऐसे में अब तालिबानियों की बहुत सी वीडियो ऐसी सामने आ रही है जिसमें आप उन्हें एंजॉय करते हुए आराम से देख सकते हैं। बता दे कि तालिबानी जहां एक और पार्क में झूला झूलते हुए नजर आए तो वहीं दूसरी और जिम में कसरत करते हुए भी दिखाई दिए। आज सब दूर इन लोगों का ही शासन है और जिसे जो मन पढ़ रहा है वह कर रहा है ऐसे में तालिबान से जुड़े लोगों की मौत से वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया के माध्यम से छाई हुई है जिनमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि यह लोग किस तरह से अपनी मनमानी कर रहे हैं।

जिस तरह से तालिबानियों ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया है ऐसे में हर एक चीज पर तालिबान के लोगों ने अपना ठप्पा जमा लिया है और वहां उनके अनुसार ही कार्य कर रहे हैं ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें आप तालिबान से जुड़े एक आदमी को ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी करते हुए देख सकते हैं। कब्जे के बाद से ही ट्रैफिक व्यवस्था भी ठप पड़ गई है कोई भी व्यक्ति दोबारा नौकरी पर जाने को तैयार नहीं है।

ऐसे में तालिबान से जुड़े इस व्यक्ति ने ही ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने का जिम्मा अपने सर पर ले लिया है। उसने बाकायदा अपने सर पर ट्रैफिक पुलिस की टोपी पहन रखी है। इतना ही नहीं यार सब आने-जाने वाले वाहन को रोककर उनकी चेकिंग करते हुए भी दिखाई दे रहा है। या वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 11 सेकंड का यह वीडियो लोगों को खासा हैरानी में डाल रहा है इतना ही नहीं आ वायरल हो रहे इस वीडियो पर कई तरह के कमेंट भी आ रहे हैं। लोगों ने इसे तालिबान की नई ट्रैफिक व्यवस्था बताया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो को आईपीएस रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया है। इतना ही नहीं उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि गलती का कोई स्कोप नहीं है। जिस तरह से वीडियो में यहां व्यक्ति ट्रैफिक व्यवस्था देख रहा है इसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन लोगों के सामने गलती करने की कोई गुंजाइश नहीं है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!