25 C
Mumbai
Tuesday, February 7, 2023
spot_img

South Star Speak Hindi: बॉलीवुड सितारों से भी अच्छी हिंदी बोलते हैं ये साउथ अभिनेता, उखाड़ फेंकेंगे ‘खान’ स्टार्स की सत्ता

South Star Speak Hindi: साउथ सिनेमा की फिल्में बड़े पर्दे और छोटे पर्दे दोनों पर ही लोगों द्वारा पसंद की जा रही है। पिछले कुछ समय में बॉलीवुड की फिल्मों से भी ज्यादा साउथ की फिल्मों ने लोगों को अपनी और आकर्षित किया है। यही कारण है कि बॉलीवुड सितारों से ज्यादा साउथ के सितारों की चमक बढ़ती जा रही है। इस वजह से साउथ के सितारे बॉलीवुड में भी अपनी धाक जमा रहे हैं। अब साउथ की फिल्मों को हिंदी डब के साथ ही तैयार किया जाता है।

New WAP

दर्शकों द्वारा पिछले कुछ समय में साउथ की फिल्मों का हिंदी वर्जन काफी पसंद आया है। यही वजह है कि कई साउथ की फिल्में अब हिंदी भाषा में भी तैयार की जाती है। हालांकि बॉलीवुड और साउथ सिनेमा के बीच भाषा को लेकर अक्सर विवाद होता रहता है। लेकिन आप सब को यह जानकर आश्चर्य होगा कि साउथ के कई सितारे ऐसे हैं जो फराटे दार हिंदी भी बोलते हैं। यहां सितारे अपने दमदार लुक और अभिनय के दम पर ही नहीं बल्कि अपने बोलने के तरीके से भी सभी को आकर्षित करते हैं।

यश (Naveen Kumar Gowda)

Yash & Radhika Pandit 1

साउथ के सुपरस्टार या यूं कहें फिल्मी दुनिया के सुपर स्टार यश इस सूची में सबसे पहले हैं। सुपरस्टार यश की फिल्म के जी एफ ने सिनेमा जगत को हिला कर रख दिया है और यहां हिंदी भाषी दर्शकों के बीच काफी प्रभाव छोड़ कर गई है। केजीएफ फिल्म सबसे पहले हिंदी डॉग वर्जन के साथ प्रदर्शित की गई थी। फिल्म के अभिनेता यश काफी अच्छी हिंदी बोल लेते हैं यह हम सभी ने फिल्म के रिव्यू के दौरान दिए इंटरव्यू में देखा ही है।

New WAP

रामचरण (Konidela Ram Charan)

Ramcharan

साउथ सिनेमा के सुपरहिट अभिनेता चिरंजीवी के बेटे रामचरण ए काफी अच्छी हिंदी बोल लेते हैं। कुछ समय पहले ही फिल्म आर आर आर के जरिए उन्होंने देश-विदेश में काफी प्रसिद्धि पाई है। इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान रामचरण ने कई जगहों पर काफी अच्छी हिंदी में बात की है। आप सभी को यह जानकर आश्चर्य होगा कि फिल्म आर आर आर मैं उन्होंने अपने डायलॉग हिंदी में खुद डॉग किए हैं।

जूनियर एनटीआर (Nandamuri Taraka Rama Rao Jr.)

Jr NTR

एनटीआर साउथ सिनेमा का एक जाना माना नाम है और उसी कड़ी में जूनियर एनटीआर आते हैं। जूनियर एनटीआर जितनी अच्छी क्षेत्रीय भाषा बोलते हैं उतनी ही अच्छी बाहर हिंदी भी बोल लेते हैं। फिल्म आर आर आर प्रमोशन के दौरान जूनियर एनटीआर ने भी रामचरण की तरह हिंदी में जवाब दिए थे। इन्होंने भी फिल्म आर आर आर में अपने डायलॉग हिंदी में खुद ही डर किए हैं।

विजय देवरकोंडा (Deverakonda Vijay Sai)

Vijay Deverakonda Ananya pandey kiss 2
photo by google

पिछले कुछ समय से हिंदी सिनेमा में विजय देवरकोंडा एक बहुत ही पॉपुलर नाम हो गया है। यह भी हिंदी बोलने वाले साउथ सितारों की लिस्ट में शामिल है। आपने विजय देवरकोंडा को तमिल भाषा तो बोलते देखा ही होगा लेकिन कई मौकों पर उन्होंने फराटे दार हिंदी बोल कर सभी को चौंका दिया। हिंदी भाषा पर उनकी पकड़ फिल्म लाइगर में देखने को मिली है। फिल्म में अपने डायलॉग हिंदी में बोलते हुए विजय देवरकोंडा ने सभी को काफी प्रभावित किया है। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाए लेकिन उनकी अदाकारी और एक्शन में सभी को उत्साहित किया था।

धनुष (Venkatesh Prabhu Kasthuri Raja)

Dhanush Award

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार धनुष को तो आप सभी जानते ही होंगे पिछले कई समय से बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से लोगों को दीवाना बना रहे हैं। कई फिल्मों में उन्होंने हिंदी बोलने के तरीके से हिंदी भाषी दर्शकों को आकर्षित किया है। सुपरस्टार धनुष ने फिल्म रांझणा और अतरंगी रे मैं हिंदी बोल कर अपनी खास जगह बनाई है। इन दोनों ही फिल्मों में उनके अभिनय के साथ उनकी हिंदी बोलने की अदाकारी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
20FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!