बॉलीवुड की चकाचौंध से नहीं बच पाए राजघराने के ये कलाकार, कोई हुआ सफल तो कोई लौटा खाली हाथ

आज के समय में बॉलीवुड दुनिया की चकाचौंध इतनी ज्यादा युवा कलाकारों को अपनी और इतनी ज्यादा आकर्षित करती है कि आए दिन इस इंडस्ट्री में अपने करियर को बनाने के लिए हजारों युवा प्रयास करते हैं। लेकिन बहुत कम ही ऐसे होते हैं जो अपने इस करियर को आगे तक ले जा पाते हैं। बहुत से ऐसे भी होते हैं जो ग्लैमर दुनिया को चुनने के लिए अपनी पिछली लाइफ को पूरी तरीके से बर्बाद कर लेते हैं इस तरह के भी ना जाने कितने ही मामले सामने आए हैं।

जिसमें मनोरंजन दुनिया में कदम रखने के लिए लोगों ने क्या-क्या नहीं किया लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मनोरंजन दुनिया को चुनने के लिए अपने शाही खानदान तक को छोड़ दिया। ये कलाकार राजा महाराजाओं के परिवार से संबंध रखते हैं। लेकिन मनोरंजन दुनिया की चकाचौंध ने इन्हें भी अपनी और आकर्षित कर लिया। तो चलो बता ते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में।

भाग्यश्री पटवर्धन (Bhagyashree Patwardhan)

Bhagyashree Patwardhan Family

इस लिस्ट में पहला नाम आता है भोजपुरी इंडस्ट्री में एक समय में अपनी अदाकारी से सभी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री का जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए ज्यादा काम तो नहीं किया लेकिन उन्होंने जितनी भी फिल्मों में काम किया है उनमें से कई फिर आज भी लोगों द्वारा पसंद की जाती है बता दें कि उन्होंने सलमान खान के साथ तेरे नाम फिल्म में काम किया है जो आज भी सुपर डुपर हिट है। इतना ही नहीं अभिनेत्री को आखरी बार दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह के साथ धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में देखा गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)


बात की जाए अभिनेत्री भाग्यश्री के परिवार के बारे में तो वह एक शाही खानदान से ताल्लुक रखती हैं बता दें कि उनके पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन राजा थे। उनकी सोच भी राजा महाराजाओं की तरह ही थी यही कारण था कि वे भाग्यश्री का इस तरह फिल्म इंडस्ट्री में काम करना पसंद नहीं किया करते थे। भाग्यश्री सांगली के शाही पटवर्धन मराठी परिवार से वास्ता रखती हैं। बता दें कि अभिनेत्री ने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम समय ही काम किया और इसके बाद उन्होंने अचानक ही शादी करने के बाद फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया।

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari)

Aditi Rao Hydari

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लोगों को दीवाना बनाने वाली युवा अभिनेत्री अदिति राव हैदरी का अभिनेत्री ने बहुत कम समय में ही अपनी अदाकारी का ऐसा जलवा बिखेरा कि उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में बखूबी जाना जाता है लेकिन बात करी जाए उनके परिवार की तो वह भी एक शाही परिवार से संबंध रखती है लेकिन इसके बावजूद उन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री को चुनना पसंद किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aditi Rao Hydari (@aditiraohydari)


अदिति राव हैदराबाद के शाही परिवार में जन्मीं अभिनेत्री के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वानापर्थी पर राज करते थे। किरण राव के दादा वानापार्थी के राजा थे। वानापार्थी अब तेलंगाना राज्य में है। किरण राव, अदिति राव हैदरी की बहन हैं। इतने बड़े परिवार से संबंध रखने के बाद भी आदित्य ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना करियर बनाया और आज वे सफलता के पड़ाव पर आ पहुंची है।

विजयेंद्र घाटगे (Vijayendra Ghatge)

Vijayendra Ghatge

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है सबसे प्रचलित होलकर साम्राज्य से ताल्लुक रखने वाले विजयेंद्र घाटगे का जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए कई सारी फिल्मों में काम किया इतना ही नहीं उन्हें छोटे पर्दे के कई सीरियल में भी देखा गया है इतने बड़े परिवार से संबंध रखने के बाद भी विजयेंद्र ने ग्लैमर दुनिया को अपना करियर बनाना ज्यादा सही समझा। इतना ही नहीं उन्होंने काफी समय तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम किया है। लेकिन इसके बाद वे अचानक ही गायब हो गए।


बात की जाए अभिनेता की परिवार की तो वे इंदौर के होल्कर राजघराने के महाराज तुकोजी महाराज तृतीय की बेटी रानी सीता राजे घाटगे के बेटे हैं। अभिनेता काफी पढ़े लिखे भी है लेकिन उन्हें शुरू से ही एक्टिंग का काफी ज्यादा शौक रहा है इसके चलते उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में हमने कदम रख दिए और इस दौरान उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया लेकिन वे अपनी अदाकारी का जलवा नहीं बिखेर पाए और अचानक ही इसलिए मर दुनिया से दूर चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *