बॉलीवुड के वे कलाकार जिन्हें अपने सौतेले माता-पिता ने दे दी अपनी पूरी संपत्ति, सगे बच्चों जैसा करते है प्यार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बहुत से कलाकार ऐसे हैं जिनके माता-पिता ने एक से ज्यादा शादी की है जिसके चलते उन्हें सौतेले माता-पिता का भी सहारा मिला है बहुत से कलाकार तो ऐसे भी हैं जो अपने सौतेले माता-पिता के साथ सगे बच्चों की तरह ही रहते हैं। बहुत से ऐसे भी हैं जिनकी वजह से घर में अक्सर विवाद होता रहता है।

लेकिन आज हम उन कलाकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अपने सौतेले माता पिता पर तो जानते ही हैं और इतना ही नहीं अपने सौतेले भाई बहन के साथ भी उनके बहुत ही अच्छे संबंध है इतना ही नहीं अपने इस व्यवहार के चलते हैं सौतेले माता पिता ने उन्हें अपनी पूरी संपत्ति तक दे दी है।

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)

shahid kapoor pankaj kapoor

इस लिस्ट में पहला नाम आता है शाहिद कपूर का बता दें कि उनकी मां नीलिमा ने पहले शाहिद की मां नीलिमा ने शादी बहुत छोटी उम्र में ही कर दी गई थी। जब 16 साल की थी उस समय उनकी शादी उनसे 5 साल बड़े पंकज कपूर के साथ साल 1975 में करदी गई थी। लेकिन शादी के बाद पंकज कपूर अपनी लाइफ में कुछ बड़ा करना चाहते थे और इन्हीं सपनों के साथ वे दिल्ली से मायानगरी मुंबई आ पहुंचे। और इस दौरान ही नीलिमा ने अपने बेटे शाहिद कपूर को जन्म दिया।

लेकिन बाद में उन्होंने राजेश खट्टर से शादी कर ली थी जिसमें उन्हें एक बेटा हुआ जिसका नाम ईशान खट्टर है लेकिन आज शाहिद कपूर और ईशान के बीच में काफी अच्छी बॉन्डिंग है और दोनों सगे भाइयों की तरह ही रहते हैं। इतना ही नहीं राजेश खट्टर ने भी शाहिद कपूर को लेकर कभी भी अपने मन में सोते ले जैसा भाव नहीं रखा और वह दोनों बेटों को एक जैसा प्यार करते हैं।

सिकन्दर खेर (Sikandar Kher)

Anupam kirron kher sikander

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर और दिक्कत कलाकार अनुपम खेर का अभिनेता को अचानक ही किरण खेर से बेइंतहा मोहब्बत हो गई हालांकि किरण खेर पहले से शादीशुदा थी लेकिन इसके बावजूद भी दोनों का दिल एक दूसरे पर आ गया। और आगे चलकर उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया।

वहीं पहले से ही शादीशुदा होने के चलते किरण खेर का एक बेटा भी है जिसका नाम सिकंदर है जिसे अनुपम खेर अपने सगे बेटे की तरह रखते हैं और दोनों बेटे और पिता के बीच में प्यार देखते ही बनता है। अनुपम खेर ने भी अपनी पूरी संपत्ति अपने बेटे के नाम पर ही की हुई है।

सलमान खान (Salman Khan)

salim khan sushila charak

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है खान ब्रदर्स का बता दें कि सलमान खान के पिता सलीम खान ने हेलेन से शादी की थी जिसके बाद उन्होंने हेलेन ने भी सलमान खान और उनके दोनों भाइयों को अपने बेटों की तरह ही माना था इतना ही नहीं इन माता-पिता और बच्चों के बीच में काफी प्यार भी देखने को मिलता था।

इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकते हैं कि सलमान खान और उनके भाइयों की कई तस्वीर सोशल मीडिया पर उनकी मां हेलेन के साथ में मौजूद है और इस दौरान पर काफी कुछ भी नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं आप पूरी प्रोपर्टी के हकदार भी यही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *