सिर पर सेहरा बांध बैलगाड़ी से अनोखी बारात लेकर निकला दूल्हा, फिर लोगों ने ली सेल्फी देखें वीडियों

आधुनिक दौर में बढ़ते सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ ना कुछ दिलचस्प वाकया देखने को मिलते है, वहीं बढ़ती इस महंगाई और ग्लैमर भरी दुनियां में जहां लोग महंगी-महंगी गाड़िया और महंगे कपड़ें पहनने के साथ ही महंगी होटलों में खाने का शौक रखते है। इतना ही नहीं शादियों में दिखावे के लिए लाखों करोड़ों रुपये खर्च करते है और बारात महंगी से महंगी गाड़ियों में ले जाते है, लेकिन समय सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर वायरल हो रही जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। इस जमाने जहां कार या बस से बारात ले जाते देखा होगा लेकिन एक दुल्हा बैलगाड़ियों (bullock-carts) से बारात ले जाते नजर आया। इस समय ये वीडियों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

bullock-carts 1

जी हां ये अनोखा मामला उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) से आया है, जहां एक बारात ना कार, बस, हेलिकाप्टर से बल्कि बैलगाडियों से जाती हुई नजर आई। इस नजर को जिसने भी देखा हर कोई हैरान रह गया। दरअसल कुशारी गांव (Kushari village) का ये मामला है और बारात गांव से 35 किलोमीटर दूर पकरी बाजार जाना थी। इस अनोखी बारात को देखने के लिए गांव में लोगों की भीड़ जमा हो गई इस बारात को देखकर लोगों में इतना उत्साह था कि उन्होंने बैलगाड़ियों के साथ सेल्फी भी ली। ऐसा लग रहा था जैसे फिर से पुराने जमाने में लौट आए है।

आपको याद ही होगा पुराने जमाने में इसी तरह से बैलगाड़ियों से बारात लेकर जाते थे, लेकिन आधुनिक दौर में गाड़िया आ जाने की वजह से बैलगाड़ियों का चलन खत्म हो गया है। वहीं जब इस अनोखी बारात को इस आधुनिक दौर में देखा गया तो लोंगों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा । लोगों ने इस बैलगाड़ियों वाली बारात के साथ खूब सेल्फिया ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इस अनोखी बारात को लेकर जब दूल्हे से इसके पीछे का कारण पूछा तो वहां और भी दिलचस्प था। दूल्हे का कहना था कि वहां लोगों को पुराने जमाने का आभास कराना चाहते है, की एक जमाना ऐसा भी था जब दादा—परदादाओं के समय में शादियां होती थी और बारात बैलगाड़ियों से जाती थी। आगे दुल्हे का कहना था कि इसके लिए पहले लड़की पक्ष को इस बैलगाड़ियों वाली बारात के लिए राजी किया। हालांकि इसके लिए पहले उन्होंने थोड़ी आपत्ति भी ली लेकिन वहां समझाने के बाद मान गए।

अब आपकों ये भी बता दें कि इस समय बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल के दामों ने आम लोगों की कमर तोड़कर रख दी है। लोग है कि पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर चिंता में है और सरकार से इन दामों को कम करने की मांग कर रहा है, लेकिन बैलगाड़ियों से बारात ले जाने से हर तरह की महंगाई से छुटकारा मिलेगा। इससे डीजल और पेट्रोल के भी पैसे भी बच जायेंगे।

बहरहाल इस समय ये खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस खबर को देखकर लोगों के द्वारा खुब पसंद किया जा रहा है इतना ही नहीं लोगों के द्वारा अपनी प्रतिक्रिया भी दी जा रही है। साथ ही लोगों के द्वारा ये भी कहा जा रहा है कि बढ़ते पेट्रोल—डीजल के दामों में इस तरह की ही बारात निकलनी चाहिए जिससे ना सिर्फ पैसे बचेंगे बल्कि वायु प्रदुषण भी नहीं फैलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *