अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाकर मशहूर हुआ बच्चा, आज है करोड़ों का मालिक

आपने हिंदी सिनेमा की बहुत सी फिल्मों में देखा होगा कि अभिनेता का बचपन का किरदार निभाते हुए बच्चों को दिखाया जाता है। फिर अचानक ही वे बच्चे देखते ही देखते बड़े हो जाते हैं और वहां से फिर कलाकारों की एंट्री फिल्म में चालू हो जाती है। लेकिन इस बात से आज भी लोग अनजान रहते हैं कि फिल्मों में बच्चों के किरदार में नजर आने वाले यह करैक्टर आजकल क्या कर रहे हैं। बता दें कि बहुत से चाइल्ड आर्टिस्ट ऐसे रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में बड़े-बड़े कलाकारों के बचपन का रोल निभाया है।

google news

Ravi Valecha 1

आज हम एक ऐसे ही बच्चे के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे आपने अमिताभ बच्चन की बहुत सी फिल्मों में उनके बचपन का किरदार निभाते हुए देखा होगा। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि यहां बच्चा कितना बड़ा हो गया है और आज क्या करता है। 80 और 90 के दशक में आई फिल्म अमर अकबर एंथनी और कुली जैसी बड़ी फिल्मों में अमिताभ बच्चन का बचपन का किरदार निभाने वाले बच्चे को तो आपने देखा ही होगा।

बच्चे के द्वारा बोले गए कई डायलॉग आज भी लोगों को काफी ज्यादा इंप्रेस करते हैं। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि आज यह छोटा बच्चन रियल लाइफ में क्या कर रहा है। तो चलो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताते हैं कि फिल्मों में छोटे अमिताभ बच्चन का किरदार निभा कर लोगों के बीच में अपनी बड़ी लोकप्रियता कमाने वाला यह बच्चा आजकल क्या कर रहा है।

google news

Ravi Valecha 2

बता दें कि फिल्मों में छोटे बच्चन का किरदार निभाने वाले इस चाइल्ड आर्टिस्ट का नाम मास्टर रवि है जिन्होंने साल 1976 में आई फिल्म ‘फकीरा’ से फिल्मों में काम करना चालू किया था इसके बाद लगातार होने कई फिल्मों में देखा गया उन्होंने अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाया है। बता दें कि उनके किरदार को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता रहा है एक बच्चे के किरदार में उन्होंने अमिताभ की काफी शानदार भूमिका निभाई है।

वहीं बिग बी के बचपन का किरदार निभाते हुए मास्टर रवि ने लोगों के बीच में अपनी काफी लोकप्रियता बनाई खबरों की मानें तो वे अपने करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और इतना ही नहीं हिंदी के अलावा भी उन्होंने कई भाषाओं की फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाई है। फिल्मों के अलावा कई टीवी सीरियल में भी वह नजर आ चुके हैं और आज उन्हें रवि वलेचा के नाम से जाना जाता है।

चलो आपको बताते हैं आज रवि क्या कर रहे हैं। फिल्मों में बड़ा नाम कमाने वाले रवि फिल्मों से दूर रहते हुए भी आज बड़ा नाम कमा रहे हैं। बता दें कि वे आज इंडिया के टॉप प्राइवेट सेक्टर बैंकों को अपनी हॉस्पिटैलिटी का काम करते हैं। आज इस सेक्टर में उनका बड़ा नाम है। रवि ने अहमदाबाद के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से हॉस्पिटैलिटी और फेसीलिटीज में एमबीए की डिग्री ली है। इसके बाद से ही वे इन फील्ड में काम कर रहे हैं। उनका बड़ा नाम है।

हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में उतरने के बाद उन्होंने शोहरत और दौलत खूब कमाई है खबरों की माने तो आज भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। जिस तरह से उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में अमिताभ बच्चन का किरदार निभाते हुए बीच में लोकप्रियता बनाई थी ऐसे ही उन्होंने अपने फील्ड में भी अपनी लोकप्रियता बनाई है। हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र में आज कहां से बड़ा नाम है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles