23.9 C
India
Wednesday, September 22, 2021

ओवल के मैदान पर भारतीय टीम ने रचा इतिहास, ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को बताया इस खिताब का दावेदार

भारत और इंग्लैंड के बीच में खेली गई पाँच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच भारत ने ऐतिहासिक जित दर्ज करते हुए अपने नाम किया तो सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। मुकाबले में भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली जहां पहली पारी में कम स्कोर पर ही भारतीय टीम के सिमट जाने के बाद इंग्लैंड ने अपनी मजबूती बना ली थी। लेकिन भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड को कड़ी चुनौती देते हुए डेढ़ सौ रन के आंकड़े से हराकर यहां मुकाबला अपने नाम कर लिया।

- Advertisement -

India win oval test 1

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच ओवल में खेला गया था यहां में जीते ही भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है और अब उन्हें काफी शुभकामनाएं दे रहे हैं बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी है। मैच में काफी पीछे रहने के बाद भी भारतीय गेंदबाजों द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया। इतना ही नहीं अपनी पहली पारी में महज 11 रन बना सके रोहित शर्मा दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए नजर आए।

रोहित शर्मा ने अपनी दूसरी पारी में ताबड़तोड़ 127 रन बनाए जिसकी बदौलत वह इंग्लैंड के सामने विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रहे और यही कारण रहा कि भारतीय गेंदबाजों को भी काफी समय मिला और उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए इंग्लैंड को कहीं मार दी और इंग्लैंड की सरजमीं पर इतिहास रच दिया। नहीं शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रोहित शर्मा को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब मिला।

India win oval test

लेकिन इस खिताब को पाने के बाद रोहित शर्मा द्वारा कहा गया कि इस के प्रबल दावेदार शार्दुल ठाकुर थे। बता दें कि शार्दुल ठाकुर द्वारा मैच की पहली और दूसरी पारी में ताबड़तोड़ बैटिंग देखने को मिली, जहां उन्होंने मैच की पहली पारी में महज 36 गेंद पर 57 रन ठोक दिए और अपनी दूसरी पारी में उन्होंने 60 रन बनाए वही उनकी पारी के चलते टीम एक विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही। वहीं रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब देते हुए उन्होंने कहा कि इसके शार्दुल ठाकुर थे उनकी आवाज लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है।

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने जहां अपनी बल्लेबाजी से लोगों को खासा इंप्रेस किया उतना ही उन्होंने अपनी गेंदबाजी से भी लोगों को काफी ज्यादा प्रभावित किया है बता दें कि उन्होंने खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान पहली पारी में 1 विकेट तो दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए। उनके शानदार प्रदर्शन से शार्दुल ठाकुर की जमकर तारीफ से हो रही है। यही कारण है कि रोहित शर्मा को भी लगता है कि इस किताब को शार्दुल ठाकुर ज्यादा डिस्टर्ब करते थे।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!