बॉलीवुड इंडस्ट्री के वे बड़े कलाकार जिन्होंने फिल्मी दुनिया में चलने वाले ‘डर्टी गेम’ का किया खुलासा

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर बीते कुछ सालों से लगातार भाई भतीजावाद को लेकर आरोप लगाए जा रहे हैं उभरते हुए कलाकारों का कहना है कि उन्हें आसानी से किसी भी फिल्म में मौका नहीं दिया जाता क्योंकि वह भाई भतीजावाद से हटकर आते हैं इतना ही नहीं आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बना चुके कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने खुलकर इस बात को सबके सामने रखा है

Bollywood Star Education

उन्होंने स्वीकार करते हुए कहा है कि बॉलीवुड में फिल्मी दुनिया से जुड़े कलाकारों को ज्यादा तवज्जो दी इतना ही नहीं बाहर से आने वाले के युवा कलाकारों को भाई भतीजावाद के चलते इंडस्ट्री को छोड़कर जाना पड़ता है क्योंकि उन्हें आसानी से काम नहीं दिया जाता तो आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने एयरपोर्ट को लेकर खुलकर अपनी बातें सब के सामने रखी है।

sushant childhood

बता दें कि ऐसे तो बॉलीवुड इंडस्ट्री पर पिछले कई सालों से इस तरह के आरोप लगते आए हैं लेकिन बीते साल दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत निधन मामले के बाद से बॉलीवुड के कई दिक्कत कलाकार खुलकर अपनी बातें रखते हुए नजर आए थे। जिन्होंने नेपोटिज्म को लेकर ऐसे ही बहुत से कलाकारों की जिंदगी से खिलबाड़ करने के आरोप लगाए थे। तो चलों आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई कलाकारों के बारे में बताते हैं जिन्होंने के बाद अपने दिल की बात सबके सामने रखी।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

Kangana Ranaut Award

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी विवाह बातों के लिए पहचाने जाने वाले मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत का अभिनेत्री ने सुशांत सिंह राजपूत निधन मामले के बाद से ही लगातार बॉलीवुड इंडस्ट्री पर सवाल खड़े किए थे और वे इससे पहले भी कई बार फिल्म इंडस्ट्री में होने वाले भाई भतीजावाद को लेकर कह चुकी है।

आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana)

Ayushman Khurana 1

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी के साथ अपनी सुरीली आवाज के लिए भी पहचाने जाने वाले मशहूर कलाकार आयुष्मान खुराना का आज आयुष्मान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली है। लेकिन उन्होंने भी एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें इतना बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि यदि बॉलीवुड इंडस्ट्री से संबंध रखते उनका करियर फिल्मों में 22 साल की उम्र में ही चालू हो जाता है जिसके लिए उन्हें 27 साल लग गए।

कृति सेनन (Kriti Sanon)

kriti sanon

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री भारतीय अदाकारा कृति सेनन का बता दें कि आज उन्होंने कई फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाई है। लेकिन उन्होंने भी इस बात को स्वीकारा है कि उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा इतना ही नहीं उन्हें कई बार रिजेक्शन का भी सामना किया है तब जाकर उन्हें या मुकाम हासिल हो पाया उन्होंने कहा कि यदि मेक फिल्म परिवार से संबंध रखती तो उन्हें इस तरह इधर-उधर डायरेक्टर के पास भटकना नहीं पड़ता और ना ही इतने ऑडिशन का सामना करना पड़ता।

राजकुमार राव (Rajkummar Rao)

rajkummar rao

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है बहुत कम फिल्म में ही अपनी बड़ी पहचान बनाने वाले कलाकार राजकुमार राव का उन्होंने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में चलने वाले भाई भतीजावाद को लेकर अपनी बातें सब के सामने रखी थी उनका भी मानना है कि इंडस्ट्री में कई बार ऐसे लोगों से भी सामना हो जाता है जिनमें हुनर के मामले में जीरो है लेकिन फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े होने के बाद भी उन्हें ज्यादा तवज्जो दी जाती है।

रणवीर सिंह (Ranveer Singh)

ranveer singh

इस लिस्ट में पांचवा नाम आता है हिंदी सिनेमा में एक डेशिंग कलाकार और हमेशा अपने सतरंगी कपड़ों के लिए जाने जाने वाले रणवीर सिंह का उन्होंने भी यह स्वीकार करते हुए कहा है कि अपने शुरुआती दिनों में उन्हें भी भाई भतीजावाद जैसे दौर से गुजरना पड़ा था। इसके लिए उन्हें निकली काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है लेकिन आज उन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी बड़ी पहचान बना ली है और इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से शादी कर अपना पूरा जीवन सेटल कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *