28.2 C
India
Friday, October 22, 2021

अभिनेत्री विद्या बालन का छलका दर्द, 12 फिल्मों से बाहर किये जाने के चलते रोते-रोते सो जाया करती थी

फिल्मी दुनिया में आना और अचानक लोगों के दिल में अपनी बड़ी पहचान बना लेना किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं लगता है। लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज ऐसे कई कलाकार मौजूद है जिन्होंने बिना किसी का सहारा लिए आज अपनी बड़ी पहचान बना ली है और वे इसीलिए ही इतने बड़े मुकाम पर पहुंच पाए हैं। आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की उस अदाकारा की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने खुद की मेहनत और काबिलियत के दम पर आज इंडस्ट्री में अपनी अलग ही पहचान बनाई है।

- Advertisement -

Vidya Balan Luxury Home 1

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन की जिन्होंने अपनी काबिलियत और अपने मेहनत के दम पर आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बनाई है वह उन अभिनेत्रियों की श्रेणी में आती है जो अपनी अदाकारी के दम पर पूरी फिल्म को हिट करने का दम रखती है और ऐसा कई बार कर भी चुकी है विद्या बालन ने द डर्टी फिल्म में अपने से दोगुनी उम्र के कलाकार नसरुद्दीन शाह के साथ इंटिमेट सीन करके यह साबित कर दिया था कि वे भी अपनी अदाकारी से सभी का दिल जितने का दम रखती है।

Vidya Balan

लेकिन क्या आप जानते हैं हिंदी सिनेमा में रहते हो इतनी बड़ी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन के लिए यहां तक पहुंचना इतना आसान नहीं था उनके जीवन में कई दौरे से भी आए जब उन्हें रात रात भर रो कर गुजार ने पढ़ती थी इस बात का खुलासा करते हुए विद्या बालन ने खुद बताया है कि वह इतने बुरे दौर से गुजरी है जब उन्हें रातों को नींद तक नहीं आया करती थी और हमेशा अपने करियर के बारे सोचती थी। तो चलो आज आपको बताते हैं विद्या के सफल करियर के बारे में।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)


आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में विद्या बालन किसी के नाम की मोहताज नहीं है उन्होंने अपने करियर को जहां तक पहुंचाने के लिए काफी मेहनत की है उन्होंने अपने अब तक के फिल्मी करियर में बहुत से हिट फिल्मों में काम किया है इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान बॉलीवुड के कई दिक्कत कलाकारों के सामने स्क्रीन शेयर की अभिनेत्री ने अपने कदम OTT प्लेटफार्म पर रख दिए है। और वे जल्द ही कई बड़ी वेब सीरीज ओं में नजर आने वाली है।

Vidya Balan Mood

वही अपने करियर को लेकर हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान विद्या बालन ने बताया कि उन्हें अपने शुरुआती दिनों में काफी बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते वे अंदर से काफी ज्यादा टूट जाया करती थी। उन्होंने बताया कि उन्हें हर बार नाकामी ही हाथ लगा कर दी थी के कारण में रातों को नींद तक नहीं आती थी और वह रोते-रोते ही अक्सर सो जाया करती थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)


अभिनेत्री बताती है कि लगातार असफल होने के बाद वे अंदर से काफी कमजोर हो गई थी और एक समय तो उन्होंने सोच लिया था कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनकी कोई जगह नहीं है। लेकिन दिल में कहीं ना कहीं एक सोच यह भी थी की बार बार सफलता ही सफलता का रास्ता तय करती है, और हुआ भी कुछ ऐसा ही उन्होंने लगातार मेहनत की और आज बड़ा नाम कमाया है। आज विद्या बालन का नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार है।

Vidya Balan Mother Father

विद्या बालन आज अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को भी देती है उनका कहना है कि हर रोज रात में सोने के बाद जब सी सुबह होती थी तो यही सोचती थी कि आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिले। लगातार असफल होने के बाद भी अभिनेत्री लगातार एक मौके की तलाश में रहा करती थी और उनकी यही सोच ने आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री बना दिया है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!