29.2 C
India
Thursday, January 20, 2022

टीम इंडिया पर आतंकी हमले का खतरा, ये खिलाडी है खतरे की सूची में सबसे ऊपर

भारतीय क्रिकेट टीम भी आतंकियों के निशाने पर है। एनआईए ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले से पहले दिल्ली पुलिस से टीम की सुरक्षा बढ़ाने को कहा है।

एनआईए को मिली गुमनाम चिट्ठी

- Advertisement -

एनआईए को एक अनाम पत्र मिला जिसमें दावा किया गया है कि भारतीय टीम खासकर विराट कोहली खतरे की सूची में शामिल है। केरल के कोझिकोड के संगठन “ऑल इंडिया लश्कर” ने आतंकी हमले की योजना बनाई है।

कोहली के अलावा कई नेता भी निशाने पर

पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, अजीत डोभाल, मोहन भागवत, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, सत्यपाल मलिक, राम माधव, निर्मला सीतारमण, एल के आडवाणी और कप्तान विराट कोहली के नाम शामिल है। इन नेताओं को भी निशाना बनाया जा सकता है।

हालांकि एनआईए ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड( BCCI) को पत्र भेज दिया है।अनाम पत्र में कहा गया है कि केरल के कोझिकोडे स्थित ऑल इंडिया लश्कर और प्रमुख राजनेताओं को अपना निशाना बना सकता है। सुरक्षा की हो रही समीक्षा, सूत्रों के अनुसार यह भी बताया जा रहा है कि हो सकता है यह पत्र फर्जी हो फिर भी कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही है। मैच के आयोजन स्थल और खिलाड़ियों की व्यक्तिगत सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है।

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में फेवरेट माना जा रहा है। भारतीय टीम ने हाल ही में साउथ अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी है। इस जीत के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। नियमित कप्तान विराट कोहली इस सीरीज में टीम के साथ नहीं होंगे और रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे। रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाए थे।
भारत ने इस सीरीज के लिए युवा शिवम दुबे को पहली बार टीम में शामिल किया है। वहीं केरल के युवा विकेटकीपर संजू सैमसन की वापसी हुई है। अगले साल होने वाले T-20 कप के मद्देनजर भारतीय टीम की कोशिशें इस छोटे प्रारूप के लिए अपनी तैयारियां मजबूत करना है।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!