अपने अम्मी-अब्बू की कब्र पर इबादत करने पहुंचे शाहरुख खान, तस्वीर देख आपकी आंखें हो जायेगी नम!

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख ने कई बड़ी परेशानियों से लड़कर आज इंडस्ट्री में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है। उन्होंने 90 के दशक से आज तक कई बड़ी फिल्मों में काम किया हैं। जिसमें सुपरहिट फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे भी शामिल हैं। जिसे देखने लोग आज भी पसंद करते हैं। शाहरुख खान के पास आज वो सब मौजूद हैं। जिसके लिए वे कभी इंडस्ट्री में काम करने के लिए आए थे।

Shahrukh khan1

शाहरुख ने आज अपनी अदाकारी से सबको खूब प्रेरित किया है। दर्शक भी उन्हें फिल्मों में देखना बेहद पसंद करते हैं। वहीं इस ग्लैमर से भरी दुनिया से हट कर भी अपनी कुछ यादें होती है। जो इंसान सब कुछ पा लेने के बाद भी नहीं भूल सकता। ऐसा ही किंग खान के साथ भी है। बता दें कि वे आज भी अपनी दिवंगत अम्मी-अब्बू को याद कर भावुक हो जाते हैं।

अम्मी अब्बू की कब्र पर जाकर मिलता है सुकून

shahrukh khan tribute to parents

अभिनेता के पास आज सब कुछ मौजूद हैं। वे आज किसी भी चीज के मोहताज नहीं है। लेकिन आज भी उन्हें सबसे ज्यादा सुकून अपने अम्मी-अब्बू की कब्र पर जाकर मिलता है। दरअसल, किंग खान की अम्मी-अब्बू की कब्र दिल्ली में है। और वे इस जगह अक्सर सजदा करते दिखाई देते हैं। शाहरुख खान जब भी कभी दिल्ली आते हैं तो अपने अम्मी-अब्बू की कब्र पर सजदा जरूर करते हैं। वहीं हाल ही में सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वे अपने माता पिता की कब्र पर मत्था टेकते हुए दिखाई दे रहे हैं।

तस्वीर देख फैंस हुए भावुक

गौरतलब है कि किंग खान की यह तस्वीरे सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। वहीं इन्हें देख फैंस भी भावुक हो रहे हैं और कमेंट बॉक्स में उनपर खूब प्यार लुटा रहे हैं। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि शाहरुख खान कब्र पर सजदा कर रहे हैं और उनके आस पास कुछ लोग भी दिखाई दे रहे हैं।

जब भी मैं दिल्ली के लिए निकलता कब्र पर जाना नहीं भूलता
वहीं शाहरुख खान कई बार अपने इंटरव्यूज में इसे लेकर बता चुके हैं कि वो इसी तरह अपनी माता पिता की इबादत करते हैं। आपको बता दें कि शाहरुख खान ने अपने एक इंटरव्यू में भी कहा था, “जब भी मैं दिल्ली के लिए निकलता हूं तो मेरे दिल में ख्याल आता है कि मेरी अम्मी और मेरे अब्बू यहां हैं। मैं उनसे मिलने के लिए उनकी क्रब पर पहुंच जाता हूं। लोग कहते हैं कि अब मैं दिल्ली वाला नहीं मुंबई वाला बन गया हूं कि लेकिन मैं उन्हें ये कैसे बताऊं कि मैं दिल्ली को और दिल्ली मुझे कभी नहीं छोड़ सकती, क्योंकि मेरे अब्बू-अम्मी यहां हैं।”

शाहरुख के पिता थे चीफ इंजीनियर

shahrukh khan parents

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किंग खान के अब्बू का नाम मीर ताज मोहम्मद खान था। और वे एक स्वतंत्रता सेनानी थे और पेशे से चीफ इंजीनियर थे। जब शाहरुख कॉलेज में थे उस दौरान ही उनके पिता का निधन कैंसर की वजह से हो गया था। वहीं, उनकी अम्मी का नाम लतीफ फातिमा था, उनकी मां का इंतकाल साल 1990 में हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *