आपको भी बनना है मलाइका अरोड़ा जैसा फिट तो आज से नियमित शुरू करें ये फिजिकल एक्टिविटीज!

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज अभिनेत्रियों की फिटनेस की बात करें तो सबकी जुबां पर मलाइका अरोड़ा और शिल्पा शेट्टी का नाम आता है। इन दोनों ही अभिनेत्रियों ने अपनी बॉडी को आज भी एक दम स्लिम और फिट बनाए रखा है। बात करे मलाइका की तो वे 47 साल की हो चुकि है। लेकिन आज भी उनकी फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

उम्र का नहीं दिखता असर

Malaika Arora Fitness Secrets1

आज मलाइका करोड़ी लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। उन्होंने जहां एक समय में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा था। तो आज वे अपनी फिटनेस को लेकर लोगों का दिल जीत रही है। बता दें कि अपने शरीर को फिट करने के लिए वे नियमित रूप से योग और ध्यान को बहुत महत्व देती हैं। उनके अनुसार उम्र कोई भी हो, हर किसी का एक फिटनेस गोल होना चाहिए। सिर्फ वजन कम करना ही सब कुछ नहीं होता, बल्कि इसे हमेशा बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।

नियमित रूप से करती है योग

Malaika Arora Fitness Secrets2

बता दें कि अपने शरीर को फिट और संतुलित रखने के लिए। मलाइका नियमित रूप से योग करती हैं। मलाइका का मानना है कि योग सही मानसिकता और ऊर्जा के साथ दैनिक जीवन जीने की ताकत देता है। यह जरूरी है कि आप हर बार कोई नया आसन ट्राय करें। योग के साथ ही आप बहुत सी फिजिकल एक्टिविटीज जैसे- दौड़ना, चलना, तैरना और भी कर सकते हैं।

ये हैं मलाइका अरोड़ा के फिटनेस मंत्र

Malaika Arora Fitness Secrets3

अपने शशरीर को फिट रखने के लिए मलाइका ने 2021 के लिए अपना फिटनेस गोल तय कर लिया है- जिसके चलते वे नियमित रूप से इन सभी का विशेष रूप से ध्यान रखती है। इनका उपयोग करते हुए आप भी अपनी बॉडी को फिट रख सकते हैं। जैसे अपनी फिटनेस को कायम रखना और इसके लिए नए फॉर्म को ट्राय करना। जीवन में हॉलिस्टिक लिविंग का तरीका अपनाएं। ऑर्गेनिक खरीदना, मन लगाकर खाना, ध्यान लगाना, योग करने जैसे छोटे-मोटे बदलाव आपको लंबे वक्त तक जवां और खूबसूरत बनाए रखेंगे।

मलाइका ने एक इंटरव्यू में कहा कि बहुत कठिन डाइट प्लान नहीं बनाना चाहिए लेकिन इसमें बदलाव करते रहना चाहिए। इससे यह पता चलता है कि आपके शरीर को क्या सूट करता है। अपने लिए डाइट सेट करने से पहले अपने डॉक्टर या डाइटीशियन से सलाह लेनी चाहिए। मलाइका किसी विशेष डाइट को फॉलो नहीं करतीं। वह वही खाती हैं, जो उनकी बॉडी उनसे मांगती है और जो उनका मन चाहता है।

Malaika Arora Fitness Secrets4

डेली रूटीन

  • मलाइका अरोड़ा ने अपना डेली रूटीन शेयर किया है.
  • योग सेशन के साथ दिन की शुरुआत करें.
  • इसके बाद अन्य फिटनेस एक्टिविटीज जैसे स्विमिंग, वॉकिंग कर सकते हैं.
  • फिटनेस एक्टिविटीज दिन में कम से कम 30 मिनट तक करें.
  • कोशिश करें कि एक्सरसाइज करें और इसे 60 मिनट का समय जरूर दें.
  • जो लोग फिटनेस की शुरुआत करना चाहते हैं वे इन टिप्स का पालन करें

फिटनेस गोल को निर्धारित करें

  • किसी विशेषज्ञ से जरूर संपर्क करें.
  • अपने आहर में सामान्य बदलाव करें.
  • अपनी बॉडी, आत्मा और दिमाग का संतुलन बनाए रखें. मन शांत रहेगा.
  • फिटनेस ट्रेनिंग के लिए ब्रांडेड जूते और गियर में इंवेस्ट करना चाहिए.
  • फिटनेस प्लान पर बने रहें. धैर्य रखें.
Malaika Arora Fitness Secrets5

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *