23 C
Mumbai
Wednesday, February 8, 2023
spot_img

22 साल बड़े दिलीप कुमार से शादी के लिए दुआ मांगा करती थी सायरा बानो, अंतिम समय तक दिया साथ

हिंदी सिनेमा में 60 के दशक में अपनी अदाकारी से लोगों को दीवाना बनाने वाली मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो आज अपना 77 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सायरा बानो की मां अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री थी। इतना ही नहीं उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री की परी भी कहा जाता था क्योंकि उनकी सुंदरता इतनी ज्यादा थी कि लोग उनको देखते ही उनकी खूबसूरती के कायल हो जाया करते थे। तो चलो आज अपने जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी आपको बताते हैं।

New WAP

Dilip Kumar Passed Away 2

सायरा बानो की फिल्म देर की बात की जाए तो उन्होंने महज 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रख दिए थे। वे एक्ट्रेस नसीम बानो की बेटी है जो अपनी मां की तरह काफी ज्यादा सुंदर है बता दें कि सायरा बानो ने भी हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद अपनी खूबसूरती और अपनी अदाकारी से लोगों को खूब दिल जीता है। अभिनेत्री का जन्म आज ही के दिन साल 1944 में मसूरी में हुआ था। शुरू से ही फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाली सायरा बानो की मां होने पर आना चाहती थी।

New WAP

इसके लिए उन्होंने सायरा बानो को लंदन पहुंचा दिया। अभिनेत्री सायरा बानो ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपने लव स्टोरी के लिए भी खूब सुर्खियां बटोरी है बता दें कि उन्होंने साल 1966 में अपने से 22 साल बड़े दिलीप कुमार के साथ शादी की थी। हिंदी फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाली सायरा बानो अपने लव लाइफ को लेकर भी खूब चर्चाओं में रही थी बता दें कि उन्होंने अपने जमाने के मशहूर कलाकार दिलीप कुमार से शादी की।

Saira Banu Dilip Kumar

वही सायरा बानो की मां फिल्मों से ज्यादा उनकी पढ़ाई की ओर ध्यान देने लगी इसके लिए उन्हें विदेश भेज दिया वहां से सायरा बानो ने पढ़ाई की लेकिन फिल्मी गीत बैकग्राउंड से आने के चलते सायरा बानो के यहां कई बड़े फिल्मी सितारों और प्रोड्यूसर का आना जाना रहता था। जिसके कारण फिल्मी दुनिया से ज्यादा समय तक दूर नहीं रह सकी। सायरा बानो ना फिल्म जंगली से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखें इस फिल्म के बाद उन्हें काफी बड़ी पहचान मिली और वह अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में नजर आए।

आज उनके पति बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार दिलीप कुमार इस दुनिया में मौजूद नहीं है। सायरा बानो की कुल संपत्ति की बात की जाए तो आज उनके पास 600 करोड रुपए से ज्यादा की संपत्ति मौजूद है वह मुंबई के जिस आलीशान महल में रहती है उसकी कीमत ही तकरीबन 350 करोड रुपए है जिसकी सुंदरता लोगों का अपना दीवाना बना देती है। यह घर काफी आलीशान बना हुआ है। बता दो कि पिछले काफी सालों से दिलीप कुमार और सायरा बानो ऐसी ही घर में रहते आये हैं।

Saira Banu Dilip Kumar 1

सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी की बात की जाए तो काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग रही है दोनों ही कलाकारों ने अपनी लव लाइफ को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी है। खबरों की मानें तो बहुत छोटी उम्र में ही सायरा बानो ने दिलीप कुमार से शादी करने के सपने देख लिए थे। बताया जाता है कि दिलीप कुमार से शादी करने के लिए सायरा बानो खूब दुआ भी मांगा करती थी। इतना ही नहीं जिस समय दोनों ही कलाकारों में शादी की उस समय सायरा बानो की उम्र दिलीप कुमार से 22 साल छोटी थी।

दोनों ही कलाकारों ने फिल्मों में भी साथ में काम किया है। बता दें कि सायरा बानो ने अंतिम समय तक दिलीप कुमार का साथ दिया और दोनों की प्रेम कहानी में खुद दिल लूटा। दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा बानो की बहुत सी तस्वीर ऐसी सामने आई थी जिसमें सभी को झंझार कर रख दिया था बता दे कि उन्होंने अंतिम समय तक दिलीप कुमार का साथ दिया। उन्होंने अपना पूरा जीवन दिलीप कुमार के नाम कर दिया था। उन्होंने अपने पति दिलीप कुमार की अंतिम समय तक खूब सेवा की।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
20FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!