30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

बड़ा खुलासा: श्रीदेवी द इंटरनल स्क्रीन गॉडेस किताब में जिक्र है सुपरस्टार श्रीदेवी के निधन की असली वजह

फिल्मी दुनिया की जानी मानी अभिनेत्री श्रीदेवी आज हमारे बीच में मौजूद नहीं है। लेकिन आज भी उनकी अदाकारी और उनके फिल्मी सफर के लिए आज भी उन्हें याद किया जाता है। बॉलीवुड फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी श्रीदेवी साउथ इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री रही है। वे उन अभिनेत्रियों में शुमार है जिन्होंने एक समय अभिनेता से भी ज्यादा फीस ली थी। लेकिन साल 2018 के दौरान अचानक ही अभिनेत्री ने 54 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

google news

sridevi surgery

वहीं जानी-मानी अभिनेत्री के इस तरह दुनिया से चले जाने के बाद से ही उनके निधन को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। जिन परिस्थितियों में अभिनेत्री का निधन हुआ है ऐसे में किसी के लिए भी यह मानना बहुत मुश्किल हो रहा था, कि उनका निधन हादसे के कारण हुआ है। बता दे कि अभिनेत्री का शव बाथरूम से बरामद किया गया था। इतना ही नहीं जिस परिस्थितियों में श्रीदेवी के शव को बरामद किया गया था ऐसे में कहा जा रहा था कि उनका निधन बाथटब में डूबने से निधन हुआ है।

जैसी ही अभिनेत्री के निधन की खबर सबको लगी कोई भी यह बात पर यकीन कर पा रहा था कि बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री श्रीदेवी अब उनके बीच में मौजूद नहीं है। जैसे ही अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की खबर सबको लगी उसके बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई कि कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहा था कि फिल्मों में अपने नाम का जलवा बिखेरने वाली अभिनेत्री इस तरह सभी को छोड़ कर चली जाएगी।

google news

sridevi death anniversary1

वही सभी के लिए इस बात को भी स्वीकार करना काफी मुश्किल हो रहा था कि श्रीदेवी का निधन बाथटब में डूबने से हुआ है। वही उनके इस तरह दुनिया से अलविदा कह जाने के बाद कई तरह के कयास लगाए गए हैं कि उनका निधन नहीं हुआ है। उन्हें मारा गया है? अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन को काफी समय बीत चुका है लेकिन इसके बाद में आज भी उनके निधन का राज एक रहस्य बना हुआ है और आज भी कई लोग इस बात को यकीन करने से इनकार करते हैं कि बाथटब में डूबने से अभिनेत्री का निधन हुआ है।

फिल्मी दुनिया में अपने कदम रखने के बाद से ही सभी को अपनी अदाकारी और अपनी खूबसूरती से दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड इंडस्ट्री की चांदनी के बारे में किसी ने भी नहीं सोचा था कि वह इस तरह से इस दुनिया को अलविदा कह जाएगी। उनके निधन में बॉलीवुड इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था इतना ही नहीं उनके फैंस भी इस खबर को सुनने के बाद काफी हैरान रह गए थे और सभी के लिए हम आना काफी मुश्किल हो गया था कि फिल्मी दुनिया की जानी-मानी अभिनेत्री आज उनके बीच में मौजूद नहीं है।

satyarth nayak book sridevi

वही अभिनेत्री श्रीदेवी के जीवन पर किताब लिखने वाले लेखक सत्यार्थ नाईक ने श्रीदेवी द इंटरनल स्क्रीन गॉडेस में खुलासा करते हुए बताया है कि अभिनेत्री को ब्लड प्रेशर जैसी बीमारी थी। वहीं अब तक अभिनेत्री के निधन को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हुए हैं क्योंकि जिस समय उनका निधन हुआ था उसके बाद सबसे पहले उन्हें देखने वाले उनके पति बोनी कपूर थे। इतना ही नहीं उन्होंने श्रीदेवी इंटरनेशनल गॉडेस में लिखा है कि इसके लिए उन्होंने अभिनेत्री के कई फैंस से भी जानकारी ली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमा चुकी श्रीदेवी साउथ फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी अभिनेत्री रही है। वहीं सत्यार्थ नाईक ने दीया एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब उनकी मुलाकात साउथ सुपरस्टार नागार्जुन और पंकज पाराशर से इस बात का पता चला था कि अभिनेत्री श्रीदेवी फिल्म सेट पर अक्सर बेहोश हो जाया करती थी। बता दे कि श्रीदेवी नागार्जुन के साथ कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। इस बात को उन्होंने भी कहा है कि अभिनेत्री बाथरूम में बेहोश हो जाती थी।

satyarth nayak book sridevi 1

सत्यार्थ नाईक ने आगे बताया है कि उन्होंने इस बारे में अभिनेत्री की भतीजी माहेश्वरी से भी चर्चा की है और उनसे जिस परिस्थिति में श्रीदेवी का शरीर मिला था उसके बारे में जानकारी हासिल कीजिए और इस दौरान उन्होंने बताया था कि वह बाथरुम में नीचे पड़ी हुई मिली थी। इतना ही नहीं इस बारे में श्रीदेवी के पति बोनी कपूर से भी सत्यार्थ की बात हुई थी और उस समय बोनी कपूर ने भी उनसे कहा था कि श्रीदेवी चलते चलते ही गिर जाया करती थी।

वहीं इस मामले में जब पुलिस द्वारा छानबीन की गई तो एक डीजीपी का कहना था कि अभिनेत्री का निर्धन एक हादसा नहीं है बल्कि उन्हें जान से मारा गया है? लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई इतना ही नहीं श्रीदेवी को सबसे पहले उनका पति बोनी कपूर ने भी देखा था और जब बाद में उनका पीएम करवाया गया तो रिपोर्ट में भी यही बताया गया है कि उनका निधन बाद तक में डूबने से हुआ है। हालांकि इस बात पर आज भी लोगों को यकीन नहीं होता है और उनका निधन एक राज बना हुआ है।

Book on Sridevi Life

श्रीदेवी दुबई गई हुई थी और उस समय में अचानक 24 फरवरी साल 2018 को उनका निधन हो गया और इस खबर में सभी का काफी हैरान कर दिया। श्रीदेवी को आज भी उनके पति बोनी कपूर और उनकी दोनों बेटियां खुशी और जहान्वी कपूर अखबार सोशल मीडिया के माध्यम से याद करते रहते हैं बता दें कि जिस समय इस अभिनेत्री ने इस दुनिया को अलविदा कहा था उसने केवल 54 साल की थी उन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही फिल्मी दुनिया में अपने कदम रख दिये थे।

फिल्मों में कदम रखने के बाद श्रीदेवी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा उन्होंने बॉलीवुड में दर्शन करते हुए सुपर हिट कलाकारों के साथ में श्री में की है इतना ही नहीं उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में भी कई बड़े कलाकारों के साथ में अपना अभिनय दिखाया है यही कारण है कि आज भी काफी ज्यादा याद किया जाता है। श्रीदेवी द्वारा की गई कई फिल्में आज भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती है। बता दें कि उनकी बेटी जाह्नवी कपूर भी उनकी तरह अपनी शानदार अदाकारी के लोगों को दीवाना बना रही है।

Sridevi Janhvi khushi kapoor

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी आज हमारे बीच मौजूद नहीं है लेकिन उनके द्वारा किए गए शानदार काम के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है उनके द्वारा किए गए काम के लिए उन्हें कभी नहीं भुलाया जा सकता है। उन्होंने अपने करियर में ना जाने कितनी फिल्मों में काम किया इतना नहीं हर फिल्म में उन्होंने अपनी अदाकारी और अपनी खूबसूरती से लोगों को ऐसा दीवाना बनाया है यही कारण है कि बॉलीवुड में वह बड़ी सुपरस्टार रही थी।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles