28.7 C
India
Monday, October 18, 2021

सड़क 2 की बदहाली देखकर पॉपुलर Nepokids के हाथ-पाँव फूले, सुशांत केस में CBI जांच की राग अलापने लगे

सुशांत सिंह राजपूत के लिए न्याय की मांग ने अब एक राष्ट्रव्यापी अभियान का रूप लिया है। कई लोगों ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए निष्पक्ष सीबीआई जांच की मांग की हैं, जिसमें प्रमुख रूप से सुशांत के करीबी संबंधियों एवं अभिनेत्री अंकिता लोखंडे और कृति सैनन ने अपनी अपनी आवाज़ें उठाई है। परंतु सुशांत के जाने के महीनों बाद अब बॉलीवुड के एलीट वर्ग से जुड़े अभिनेताओं और अभिनेत्रियों, विशेषकर वंशवादी अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की आंखे खुली है। अब इन कलाकारों ने भी सुशांत के न्याय के लिए अपनी आवाज़ उठानी शुरू की है।

- Advertisement -

ये अनोखा ट्रेंड तब देखने को मिला, जब अभिनेत्री Parineeti Chopra (परिणीति चोपड़ा) ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया, “अब केवल सच सामने आना चाहिए, और कुछ नहीं #Justice4SSR”। परिणीति चोपड़ा के बाद अभिनेता वरुण धवन ने भी अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया, “#Justice4SSR”, यानि सुशांत को न्याय मिलना चाहिए।

अब इसे संयोग समझिए कि सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की संभावित ह’त्या में आरोपी सूरज पांचोली ने भी सीबीआई जांच की मांग की है। उनके इन्स्टाग्राम अकाउंट के पोस्ट के अनुसार, “सुशांत के परिवार को यह अधिकार है की उन्हे पता चले कि उनके पुत्र के साथ क्या हुआ था। ऐसे में एक निष्पक्ष सीबीआई जांच की बेहद सख्त आवश्यकता है।

परंतु यह सूरज आज आखिर किस दिशा से उगा है? जो स्टार किड कल तक सुशांत सिंह राजपूत के मामले पर बोलने को तैयार नहीं थे, जो बॉलीवुड का एलीट वर्ग कल तक सुशांत की आकस्मिक मृ’त्यु में कोई गड़बड़ मानने को तैयार नहीं था, आज अचानक से सीबीआई जांच की मांग कैसे कर रहा है? कारण कई हो सकते हैं, लेकिन एक प्रमुख कारण को कोई नहीं नकार सकता, और वो है सड़क 2 पर जनता की प्रतिक्रिया। सड़क 2 को मिली जनता की प्रतिक्रिया के बाद से बॉलीवुड के वंशवादी कलाकार डर गए हैं कि कहीं अब उनकी चुप्पी उनके करियर के पतन का कारण न बन जाये

दरअसल, 12 अगस्त को सड़क 2 का ट्रेलर यूट्यूब पर रिलीज़ हुआ। इस फिल्म को निर्देशित किया है महेश भट्ट ने, और इसमें प्रमुख भूमिका में हैं आलिया भट्ट, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर इत्यादि। अब चूंकि महेश भट्ट का नाम सुशांत सिंह राजपूत वाले मामले से जुड़ा हुआ है, और आलिया भट्ट ने सुशांत के बारे में पूर्व में काफी अपमानजनक बातें कही थी, इसलिए इस फिल्म के ट्रेलर के रिलीज़ से गुस्साये लोगों ने सड़क 2 के ट्रेलर को जमकर dislike किया।

ये ट्रेलर इतना dislike हुआ कि नंबर 1 पर ट्रेंड होने के बावजूद ये यूट्यूब पर सबसे अधिक dislike किए जाने वाले मूवी ट्रेलर का नया विश्व रिकॉर्ड बना चुका है, और ये भारत की सबसे अधिक disliked यूट्यूब वीडियो बन चुकी है, जिसपर खबर लिखे जाने तक  8.8 मिलियन से अधिक dislikes रिकॉर्ड किए जा चुके होंगे। अब डिजिटल राइट्स और सैटेलाइट प्रीमियर से मिले राजस्व के कारण इस फिल्म के वित्तीय परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन इससे आलिया भट्ट जैसी वंशवादी अभिनेत्री की ब्राण्ड वैल्यू को बहुत तगड़ा नुकसान पहुंचा है, इतना कि अब सोशल मीडिया पर मांगें उठने लगी हैं कि आलिया को एसएस राजमौली की बहुप्रतिष्ठित बायोपिक ‘रौद्रम रणम रुधिरम’ से भी तत्काल प्रभाव से हटाया जाये।

अब इस डर के कारण बॉलीवुड के वंशवादी कलाकारों ने भी सुशांत सिंह राजपूत के लिए न्याय की मांग उठानी शुरू कर दी है. इससे आने वाले भविष्य में न चाहते हुए भी इन कलाकारों में भी ‘बाहरी’ कलाकारों के प्रति सम्मान भावना रखनी पड़ेगी। जिस प्रकार से वरुण धवन और परिणीति चोपड़ा जैसे कलाकारों ने सुशांत सिंह राजपूत के न्याय के लिए आवाज़ उठाई है, वो अपने आप में एक अहम बदलाव है। परन्तु ये आवाज भी इन्होने अपने फायदे के लिए ही उठाई है ताकि आम जनता को के आक्रोश का शिकार इनकी फिल्में न हो. अब आम जनता इसपर क्या प्रतिक्रिया देती ये देखना दिलचस्प होगा। साथ हम यह भी उम्मीद करते हैं सुशांत सिंह राजपूत से जुडी गाँठ जल्द सुलझ जाये।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!