21.6 C
India
Tuesday, October 19, 2021

अब रेल्वे स्टेशन पर मोबाइल एप्प की सहायता से बुक होंगे कुली, वजन से तय होगा किराया, जनता को नहीं होना पड़ेगा परेशान

देश के रेलवे स्टेशन पर आप लोगों का सामान उठाते हुए कुली दिखाई देते हैं लेकिन कई बार ऐसा भी देखने में आया है कि जनता और गोली के बीच में समान को लेकर काफी विवाद भी हो जाते हैं इसके पीछे का कारण रहता है कुली का अपने हद से ज्यादा पैसा मांग लेना कई बार यहां विवाद ज्यादा भी बढ़ जाते हैं। लेकिन बदलते समय के साथ अब कुली की भी बुकिंग ऑनलाइन की जा सकेगी जी हां एक ऐसा ऐप लांच किया गया है जिसमें भजन और सामान के आधार पर अब पुली को पैसा दिया जाएगा इतना ही नहीं ऑनलाइन तरीके से खुली भी बुक किए जा सकेंगे।

- Advertisement -

Coolie booking app

खबरों की माने तो एप्लीकेशन पर जाकर कोई भी व्यक्ति आसानी से कुली को बुक कर सकता है उसके बाद कुली खुद आप को ढूंढता हुआ है स्टेशन पर मिल जाएगा। इसके लिए उत्तर रेलवे इस पायलट प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। अगले कुछ माह में ये सेवा देश भर में शुरू की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस एप्लीकेशन के सहायता से रेलवे स्टेशन का चयन करने के बाद कुलियों की संख्या उनके बेच नंबर और उनके नाम आपके सामने मौजूद हो जाएंगे जिससे आपको भी होली ढूंढने में काफी आसानी होगी।

इतना ही नहीं इस एप्लीकेशन की सहायता से लोगों को काफी ज्यादा सहायता मिलेगी उन्हें कुलियों को ढूंढने की जरूरत नहीं ही सामान के पैसे को लेकर किसी भी तरह का कोई विवाद होगा क्योंकि यहां सामान की संख्या और वजन के हिसाब से पैसा ते रहेगा जिसे ऑनलाइन देना रहेगा। वही रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपके पास एक मैसेज आएगा और तय समय पर आपको कुली की उस पर स्थिति भी प्राप्त हो जाएगी।

उत्तर रेलवे एप पर काम कर रहा है। अभी यह प्रक्रियागत है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत इसका परीक्षण होगा जिसके बाद उत्तर मध्य रेलवे में भी इसे लागू किया जाएगा। -अमित कुमार सिंह, जनसंपर्क अधिकारी उत्तर मध्य रेलवे

खबरों की मानें तो इस एप्लीकेशन पर काम चल रहा है और जैसे ही या चालू कर दिया जाएगा उसके बाद कम तकरीबन 20000 कुलियों को काम भी मिलना चालू हो जाएगा जहां एक और आम जनता को इस एप्लीकेशन से फायदा होने वाला है तो वहीं दूसरी और कुलियों को भी आसानी से काम मिल जाया करेगा इस ऐप को लेकर कुलियों ने काफी ज्यादा खुशी जाहिर की है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!