27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

जैवलिन को लेकर सांप्रदायिक एजेंडा बनाने वालों की Neeraj Chopra ने लगाई क्लास, मेरा नाम लेकर मुद्दा न बनाये

टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में भारत की और से प्रतिनिधित्व करते हुए नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल हासिल कर इतिहास रच दिया। इस कारनामे को करने के बाद से ही नीरज सबके आकर्षण का केंद्र बने हुए है। जिसे देखो वो नीरज की ही बात करने में लगा है उनके बारे में जानकारी जुटाने में लगा है। नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर 13 साल के सूखे को भर दिया और विश्व पटल पर भारत का नाम गौरवान्वित कर दिया।

- Advertisement -

Neeraj Chopra Goldmadelist 4

वही हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक के दौरान का एक वाक्य सभी के साथ में साझा किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि किस तरह से पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम ने फाइनल के पहले उनका भला ले लिया था और वह उस भाले को इधर-उधर ढूंढ रहे थे। लेकिन जैसे ही उनकी निगाह पाकिस्तानी जैवलिन थ्रो खिलाड़ी अरशद नदीम पर पड़ी तो उन्होंने देखा कि उनका भाला उनके पास है। ऐसे में नीरज चोपड़ा अरशद नदीम कहते हैं कि उन्हें भाले की जरूरत है।

नीरज ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने जैसे ही अरशद के हाथ में अपना जैवलिन देखा वे फौरन उनके पास पहुंचे और उनसे कहा कि यह भाई ये मेरा भाला है मुझे दे दो, इससे मुझे थ्रो करना है। वही नीरज की बात मानते हुए पाकिस्तानी जैवलिन खिलाड़ियों ने उनका भला लौटा देते हैं जिसके बाद में वह थोड़ी जल्दबाजी करते हुए अपना पहला तो करते हैं। नीरज ने इंटरव्यू में यह भी बताया था कि थोड़ा लेट भाला मिलने के कारण उन्होंने अपना पहला थ्रो काफी जल्दबाजी में किया था।

वही नीरज द्वारा किए गए इस खुलासे के बाद से ही सोशल मीडिया के माध्यम से अरशद को लेकर आप काफी एजेंडा बनाया जा रहा है हर तरफ उनको लेकर खबरें चल रही है जिससे अब भारतीय जैवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा काफी ज्यादा नाराज नजर आ रहे हैं उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करते हुए सभी से कहा है कि कृपया करके पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद को इस तरह से सोशल मीडिया के माध्यम से बदनाम नहीं किया जाना चाहिए।

अपनी ओर से वीडियो आरती करते हुए नीरज चोपड़ा ने कहा है कि खिलाड़ी की भावना लोगों को एकजुट बनाने का काम करती है और कोई भी खिलाड़ी हो आपस में अपने सामान की अदला बदली है और उसका इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए किसी भी तरह की कोई रोक-टोक नहीं रहती है। अरशद ने भी उनका भला देखने के लिए लिया था तो इसमें गलत क्या है कोई भी खिलाड़ी एक दूसरे का सामान ले सकते हैं और हम सभी खिलाड़ियों के बीच में काफी अच्छे भाईचारे के संबंध है।

Neeraj Chopra Arshad Nadeem

इतना ही नहीं उन्होंने सभी से यहां भी रिक्वेस्ट की है कि इस तरह से वे किसी भी खिलाड़ी को एजेंडा बनाकर बदनाम नहीं करें यह खेल की भावना है जो सभी को जोड़ने का काम करती है। बता दें कि नीरज चोपड़ा अपने इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तानी जैवलिन थ्रो खिलाड़ी अरशद नदीम की तारीफ भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि अरशद ने बहुत अच्छा परफॉर्मेंस किया है वह एक बहुत अच्छे खिलाड़ी है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!