26.7 C
India
Wednesday, September 22, 2021

रईसी के मामले में अंबानी को भी कड़ी टक्कर देते हैं मलयालम अभिनेता ममूटी, 369 कारों का है कलेक्शन

साउथ इंडस्ट्री में आज बहुत से कलाकार है से मौजूद है जिन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया है इतना ही नहीं आज वह इतनी ज्यादा बड़ी संपत्ति के मालिक हैं कि उनकी चर्चा उनके आलीशान लाइफस्टाइल चलते भी खूब होती है। आज हम एक ऐसे ही मलयालम अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने रहीसी के मामले में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है। आपने सुपरस्टार अभिनेता ममूटी को तो देखा ही होगा।

- Advertisement -

South Actor Mammootty

बता दें कि जाने माने कलाकार ममूटी आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं उनका जन्म आज ही के दिन साल 1951 में हुआ था। अभिनेता का असली नाम मुहम्मद कुट्टी पनिपरमबिल इस्माइल है। वे पिछले 25 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में अपना योगदान दे रहे हैं बता दें कि उन्होंने अपने अब तक के करियर में 400 के लगभग फिल्मों में काम कर लिया है अभिनेता ने इस दौरान हर तरह की फिल्में बनाई है कभी उन्हें एक्शन के रूप में देखा जाता है तो कभी भी प्यार भरी स्टोरी में नजर आते हैं।

South Actor Mammootty 1

अभिनेता की इसी काबिलियत के चलते उन्हें साल 1998 के दौरान पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया था। इतना ही नहीं कलाकार के नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड मौजूद है बता दें कि वह एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने 1 साल में 35 फिल्मों में काम किया है। फिल्म इंडस्ट्री से परे ममूटी एक बहुत अच्छे वकील बनना चाहते हैं इसीलिए उन्होंने वकील बनने की पढ़ाई की वही अपनी वकील आपकी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने कई सालों तक इसकी प्रैक्टिस भी की लेकिन उन्हें इस दौरान एक्टिंग का भूत सवार हो गया।

South Actor Mammootty 2

ममूटी ने वकील का काम छोड़ते हुए एक्टिंग में अपना हुनर आजमाया उनकी किस्मत भी काफी ज्यादा अच्छी थी। फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम रखने के बाद ही कलाकार ने अपने नाम की छाप छोड़ दी खबरों की मानें तो वे एक ऐसे मलयालम कलाकार हैं जिन्हें तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। कुछ नहीं नहीं जी आप अपनी अदाकारी के लिए भी काफी ज्यादा जाने जाते हैं उन्होंने कई फिल्मों में डबल किरदार निभाए हैं इसके लिए उनकी खूब तारीफ होती है।

South Actor Mammootty car collection

कलाकार के आलीशान लाइफ का इस बात की जाए तो आप इस बात से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके पास एक दो नहीं 369 गाड़ियों का कलेक्शन मौजूद है इतने ही नहीं उनके पास इतनी गाड़ी है कि उन्होंने इसके लिए अलग से गैराज ले रखा है उनके इस कलेक्शन में हजारों की कीमत से लगाकर करोड़ो रुपए की गाड़ी मौजूद है। खबरों की मानें तो उनकी बहुत सी गाड़ियों का नंबर 369 पर है।

South Actor Mammootty filmfare award

अभिनेता अपने करियर में अब तक कई बड़े अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं। उन्हें 7 बार केरल राज्य फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्हें 13 फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो ममूटी के 210 करोड़ रुपए की संपत्ति मौजूद हैं। इनमें उनके पास आलीशान बंगलों से लगाकर करोड़ों रुपए की महंगी गाड़ियां मौजूद है। आज भी अपनी लाइफ स्टाइल को काफी आलीशान तरीके से जीना पसंद करते हैं महंगी गाड़ियों का शौक रखने वाले कलाकार खुद ही अपनी गाड़ी को चलाना पसंद करते हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!