21.6 C
India
Saturday, December 4, 2021

इंडिया का फिर आया त्योहार, 24 अक्टूबर को T-20 वर्ल्ड कप में फिर आमने सामने होंगे भारत-पाकिस्तान

क्रिकेट प्रेमियों के लिए इस समय एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वैसे क्रिकेट प्रेमियों की खुशिया उस समय बढ़ जाती है जब इंडिया और पाकिस्तान का मैच होता है। लेकिन अब बहुत जल्द इनका इंतजार खत्म होने वाला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच का ऐलान कर दिया है। एक बार फिर इंडिया और पाकिस्तान मैदान में नजर आयेगी।

- Advertisement -

ICC t20 world cup dubai

बीसीसीआई ने भारत पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है। क्रिकेट की इन दोनों दिग्गज टीमों के बीच 24 अक्टूबर से दुबई में आमना सामना होगा। बता दें कि इस मुकाबले की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी। आपको बता दें कि यूएई के मुकाबले ओमान, अबुधाबी, दुबई और शारजाह में होंगे। वहीं इसमें करीब 8 देशों की टीम के क्वालीफाइंग मैच 23 सितंबर से खेले जायेंगे। इसमें दिग्गज टीमें जैसे- श्रीलंका, बांग्लादेश और आयरलैंड क्वालीफाइंग राउंड वाले मैच में शिरकत करने वाली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसमें से 4 टीमें सुपर-12 चरण के लिए क्वालीफाई करेगी। वहीं इस बार 8 अधिकारियों के साथ 15 खिलाड़ियों को लाने की अनुमति दी गई है। वहीं इन लोगों की लिस्ट 10 सितंबर तक भेज दी जाएगी।

बता दें कि इससे पहले टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट 2016 में खेला गया था। खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर ट्रॉफी अपनी नाम की थी। वहीं अगर भारतीय टीम की बात करे तो उसमें पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था। लेकिन सेमीफाइनल में भारत को वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में विंडीज ने भारत को 7 विकेट से हराया था।

 T-20 World Cup super 12

 T-20 World Cup super 12 group 2

लेकिन इस हार के बाद करोड़ो भारतीयों का दिल टूट गया था। हार के बाद टीम को आलोचना का शिकार होना पड़ा था, लेकिन एक बार फिर भारतीय टीम कमर कसकर मैदान में उतरेगी। इस बार भारतीय टीम वेस्टइंडीज से मिली हार का बदला लेगी और आलोचकों को करारा जबाव देगी।

जी हां एक बार फिर करोड़ों भारतियों की नजर भारत पाकिस्तान के मुकाबले पर होगी, लेकिन इस बार पाकिस्तान भी कमर कसकर पूरी तैयारी से मैदान में उतरेगी। दोनों ही देशों के क्रिकेट फैंस लंबे समय बाद इस मैच को लेकर काफी उत्साह में है। अब देखना दिलचस्प होगा कि वर्ल्ड कप में हीं सही लेकिन क्या क्रिकेट दोनों देशों की आवाम को एक बार फिर से साथ लाने में जरुरी भूमिका निभा सकता है?

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!