29 C
Mumbai
Wednesday, March 22, 2023
spot_img

यदि आप भी है YouTube पर दिखने वाले Ads से परेशान, बस करनी होगी छोटी-सी सेटिंग नहीं दिखेगा कोई Ads

आज के समय में यूट्यूब का इस्तेमाल कौन नहीं करता हर मोबाइल यूजर अपना दिन का कीमती समय यूट्यूब पर जरूर बिताना पसंद करता है। क्योंकि यूट्यूब एक ऐसा वीडियो प्लेटफार्म है। जहां पर आपको दुनिया की सारी चीज आपके मोबाइल फोन में आसानी से मिल जाती है। इस वजह से यूट्यूब का चलन भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। बच्चों की पढ़ाई से लेकर कार्टून और फिल्म सब कुछ आज यूट्यूब पर आसानी से मिल जाता है।

New WAP

youtube

लेकिन ज्यादातर लोग यूट्यूब पर बार बार आने वाले विज्ञापन से काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं। इस वजह से कई बार वहां अपनी पसंदीदा वीडियो को देखें बिना ही बाहर आ जाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिसे आप आसान तरीके से छोटी सी सेटिंग करते हुए विज्ञापनों से निजात पा सकते हैं और बिना विज्ञापन के यूट्यूब चला सकते हैं।

New WAP

बता दें कि विज्ञापन भी पैसे कमाने का जरिया है इस वजह से यहां आपको कई वीडियो पर तो 20 सेकंड तक देखने को मिलते हैं। तो चलो आपको बताते हैं कि यूट्यूब पर विज्ञापन को किस सेटिंग के माध्यम से बंद किया जा सकता है। बता दें कि
इतना ही नहीं यूट्यूब का जो प्रीमियम वर्जन आता है उसमें भी आपको विज्ञापन देखने को नहीं मिलते हैं हालांकि इसके लिए आपको ₹129 मंथली चार्ज करना पड़ते हैं। इसके लिए आप अपने क्रोम पर Adblock For YouTube एक्सटेंशन डाउनलोड कर सकते हैं।

जिसके माध्यम से भी आप यूट्यूब पर दिखने वाले विज्ञापन को बंद कर सकते हैं। इसके अलावा भी आप एक और सेटिंग का इस्तेमाल करते हुए विज्ञापन को रोक सकते हैं। प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन Free Adblocker Browser: Adblock & Private Browser नाम की डाउनलोड करते हुए अपने विज्ञापन को बंद कर सकते हैं यहां भी काफी अच्छी तरह से काम करता है। यही कुछ आसान तरीकों से आप अपने यूट्यूब पर आने वाले विज्ञापनों से निजात पा सकते हैं।

 

Stay Connected

273,096FansLike
3,667FollowersFollow
20FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!