24.8 C
India
Monday, September 20, 2021

अपनी अदाकारी से अभिनेता गोविंदा को टक्कर देने वाले हरीश कुमार, आज जी रहे गुमनामी की जिंदगी

90 के दशक में बॉलीवुड फिल्मों में अपनी अदाकारी से सभी के दिलों पर राज करने वाले कलाकार हरीश कुमार पिछले काफी सालों से हिंदी सिनेमा से दूर है। उन्होंने उस समय अपने करियर को अलविदा कह दिया। जब वे बॉलीवुड में एक बड़ा नाम बन चुके थे इस बात से आज भी सभी लोग अनजान है कि अपने करियर के पीक पर उन्होंने आखिर हिंदी सिनेमा को छोड़ क्यों दिया? एक समय ऐसा था कि उन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही बॉलीवुड के बड़े कलाकारों के साथ काम किया और बड़ी कामयाबी हासिल करने में सफल रहे।

- Advertisement -

Indian Actor harish kumar

अभिनेता हरीश कुमार ने बहुत छोटी उम्र में ही अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरना चालू कर दिया था उनके फिल्मी करियर की बात की जाए तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा मलयालम, कन्नड़, तेलुगु जैसी फिल्म में बहुत छोटी उम्र में ही अपने कदम रख दिए थे इतना ही नहीं वे बॉलीवुड के अलावा इन भाषाओं की फिल्मों में भी काफी हिट रहे बताया जाता है कि उन्होंने 200 से ज्यादा रीजनल फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखने के बाद कलाकार ने कई सुपरहिट फिल्में की जहां उनकी अदाकारी को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by RetroBollywood (@retrobollywood)


हरीश लगातार बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना बड़ा नाम कमा रहे थे। अभिनेता को एक के बाद एक कई फिल्मों में काम मिला बता दें कि उन्होंने अपनी टीवी फिल्म में ही बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री करिश्मा कपूर के साथ काम किया था। 15 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में अपने कदम रखने वाले हरीश काफी लंबे समय तक टिकने वाले कलाकारों में से थे उन्होंने साल 1991 में आई फिल्म प्रेम कैदी से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे जिसके बाद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया।


खबरों की माने तो हरीश बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर उन कलाकारों की गिनती में आने लग गए थे। जब उन्होंने अपनी अदाकारी से बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार गोविंदा को भी टक्कर देना चालू कर दिया था। बता दे कि दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। अभिनेता हरीश को नाना पाटेकर के साथ फिल्म तिरंगा में देखा गया जहां भी उनकी अदाकारी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई। फिल्म और अदाकारी का इतना ज्यादा अनुभव रखने के बाद भी आज हरीश गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं।
Harish Kumar Anup Jalota
हालांकि उन्होंने साल 2011 के दौरान एक बार फिर अपने करियर को पटरी पर लाने की सोची थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया इस दौरान उन्होंने अभिनेता गोविंदा के साथ काम करने का मन बनाया लेकिन यहां पिक्चर रिलीज नहीं हो पाई। वहीं आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे अभिनेता हरीश के लिए कहा जाता है कि समय के साथ उनके शरीर में भी परिवर्तन आने लग गया और वह काफी मोटे हो गए जिसके कारण उन्होंने अपने लुक को खो दिया यही कारण रहा कि उन्होंने फिल्मों से किनारा कर लिया।
Harish Kumar
इस बात में कितनी सच्चाई है इसकी जानकारी तो खुद अभिनेता हरीश ही दे सकते हैं लेकिन खबरों के अनुसार यही जानकारी हासिल हुई है बताया जाता है कि कलाकार ने अपने बढ़ते शरीर के साथ में भी काम करने का खूब प्रयास किया लेकिन वे पहले की तरह सफल नहीं हो सके। पिछले काफी समय से अभिनेता किसी को नजर नहीं आ रहा है और आज भी गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर है। एक समय बॉलीवुड का बड़ा चेहरा कहलाने वाले अभिनेता हरीश कुमार आज गुमनाम है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!