27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

‘शोले’ से लेकर ‘थ्री इडियट्स’ तक, बॉलीवुड इंडस्ट्री की वे फिल्में जिन्होंने दोस्ती की मिसाल पेश की

सभी देशवासी फ्रेंडशिप डे को कई हर्षोउल्लास से मानते है और अपने सबसे करीबी दोस्त को विश करते हैं। इस दिन को सभी लोग पिछले काफी वर्षों से लगातार मनाते आ रहे हैं। तो चलो आज इस विशेष मौके पर हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें करैक्टर द्वारा निभाए गए दोस्ती के रोल को आज भी लोग काफी ज्यादा याद करते हैं। इतना ही नहीं इनकी दोस्ती ने फिल्म में मिसाल पेश की थी।

- Advertisement -

Sholay

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे चर्चित जोड़ी जय और वीरू को माना जाता है आपने फिल्म ‘शोले’ जरूर देखी होगी जिसने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड अपने नाम किए थे इतना ही नहीं आज भी इस फिल्म को देखना लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। फिल्म में अभिनेता धर्मेंद्र और महानायक अमिताभ बच्चन की जोड़ी को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था फिल्म में दोनों के नाम जय और वीरू होते हैं। दोनों ही कलाकार ने फिल्म के दौरान दोस्ती की मिसाल पेश की थी। जिन्हें आज भी याद किया जाता है।

3 Idiots friendship day

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है सुपरहिट फिल्म ‘3इडियट’ का बता दें कि इस फिल्म को लोग आज भी काफी ज्यादा पसंद करते हैं फिल्म की कहानी से लगाकर करैक्टर सभी काफी ज्यादा लोगों को अपनी और आकर्षित करने का काम करते हैं। फिल्म में आमिर खान, आर माधवन और शर्मन जोशी की जोड़ी को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया था। बता दे कि तीनों ही कलाकारों ने फिल्म में रेंचो, राजू और फरहान का किरदार निभाया था जिनकी दोस्ती फिल्म के दौरान देखने लायक थी।

munna bhaii mbbs friendship day

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार संजय दत्त की सुपरहिट फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ का बता दें कि यह फिल्म एंटरटेनमेंट और इमोशन से भरी हुई है फिल्म को देखना लोग आज भी काफी ज्यादा पसंद करते हैं। फिल्म के दौरान अरशद वारसी और अभिनेता संजय दत्त की जोड़ी को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था फिल्म में दोनों ने मुन्ना और सर्किट का किरदार निभाया था। जिनकी जोड़ी को आज भी लोगों द्वारा काफी याद किया जाता है।

Fukrey Poster

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है इंटरटेनमेंट से भरी फिल्म ‘फुकरे’ का जिस में भी सभी कलाकारों द्वारा दोस्ती की मिसाल पेश की गई, यह फिल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी। आपको बता दें कि इस फिल्म का एक पाठ और रिलीज कर दिया गया है जिसे भी लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया दोनों ही फिल्म में सभी कलाकारों की दोस्ती देखने लायक नहीं है।

kai po che 8 years of sushant singh rajput

इस लिस्ट में पांचवा नाम आता है फिल्म ‘काई पो छे’ का बता दे कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने इस फिल्म से बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर अपने कदम रखे थे। फिल्म के दौरान अभिनेता की एक्टिंग लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी इतना ही नहीं फिल्म के अंदर दोस्ती कीवी कहानी काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग रही है। यही कारण रहा कि इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया गया।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!