28.7 C
India
Monday, October 18, 2021

पत्नी की बेवफाई पति के 28 लाख रुपए खर्च करा कनाडा पड़ने गयी, नौकरी लगते ही तोड़े पवित्र बंधन

आजकल लुटेरी दुल्हनों के मामले दिन प्रतिदिन सामने आते जा रहे है। जहाँ देखो वहां धोखाधड़ी और 420 के मामले बहुत ही बढ़ते जा रहे है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है पंजाब से जहाँ जगरूप सिंह (Jagrup Singh) ने अपनी बीवी को पढ़ने के लिए कनाडा (Canada) भेजा था ताकि वो अपनी पढ़ाई पूरी कर वहां सेटल हो जाये,और इसी उम्मीद में उसने 28 लाख रूपए खर्च कर वर्क परमिट भी लिया। लेकिन वर्क परमिट मिलते ही जैसे ही उसकी बीवी वहां सेटल हो गयी उसने उसके पति और उसके रिश्तेदारों से अपने सारे रिश्ते तोड़ दिए।

- Advertisement -

पंजाब से आये दिन दुल्हन के द्वारा धोखाधड़ी या लूट की घटनाये आजकल आम बात हो गयी है। अभी कुछ दिनों पहले ही होशियारपुर (Hoshiarpur) के एक व्यक्ति को उसकी पत्नी ने कनाडा जाने के बाद उसे दुत्कार दिया था जिसके बाद ये मामला खूब सुर्खियों में रहा था। उसके बाद ही अब ये नया मामला सामने आया है। पहले वाले मामले में लड़की ने पढ़ाई के नाम पर 26 लाख रूपए खर्च करवाने के बाद अपने पति और उसके परिवार से सारे नाते तोड़ लिए थे। अब फिरसे एक मामला हाईलाइट हुआ है जिसमे ये धोखधड़ी का मामला जगराओ से सामने आया है। अपने पति के 28 लाख रूपए अपनी पढ़ाई के नाम पर लगवाकर कनाडा पढ़ने गयी लड़की ने वहां सेटल होते ही अपने पति और ससुरालवालों से अपना रिश्ता ख़त्म कर लिया है। जिसके बाद धोखेबाज़ दुल्हन के खिलाफ थाना सदर,रायकोट में धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया है।

एस.आई. अमरजीत सिंह के कहे अनुसार महेरणा गांव (Maherna Kalan Village) के रहने वाले जगरूप सिंह ने पुलिस में आवेदन दिया था की उनकी शादी 2015 में जसवीन कौर निवासी कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) से हुयी थी। उनकी शादी करने की शर्त ही यही थी की जगरूप उसे पढ़ाई के लिए कनाडा भेजेगा और उसका जितना भी खर्च होगा वो जगरूप करेगा। और जैसे ही जसवीन वहां सेटल हो जाएगी वो जगरूप को भी कनाडा बुला लेगी। इसी उम्मीद में जगरूप ने उसे पैसे खर्च कर कनाडा भेजा और वहां काम करने के लिए लिए 28 लाख रूपए भी खर्च किये। लेकिन उसे क्या पता की उसके साथ इतना बड़ा धोखा हो जायेगा की जसवीन कनाडा में सेटल होने के बाद उससे और उसके परिवार वालो से मुँह फेर लेगी। इस धोखेबाज़ी के बाद जगरूप ने कंप्लेंट दर्ज करवाई थी जिसकी जांच डीएसपी रायकोट शुरू की। जांच के बाद जसवीन कौर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

दरअसल पंजाब में आर्थिक स्थिति ठीक ना होने पर लड़के लड़कियों को उनके परिजन ऐसे रिश्ते ढूंढते है जो उनपर पैसे खर्च कर दूल्हा या दुल्हन को विदेश में सेटल होने के लिए भेजे और सेटल होने के बाद दूल्हा या दुल्हन अपने साथी को अपने पास बुला ले। शुरू में तो ये सब अच्छे से चलता रहा लेकिन अब धीरे धीरे करके इसमें धोखाधड़ी के मामले आये दिन सामने आते जा रहे है। विदेशो में सेटल होने के बाद पार्टनर एक दुसरे के साथ धोखेबाज़ी कर अपने पार्टनर्स को वहां बुलाने में ना नुकुर कर रहे है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!