28.7 C
India
Monday, October 18, 2021

आर्थिक तंगी के चलते बचपन में ही भारती को खत्म करना चाहती थी उनकी मां, आज है करोड़ो की मालकिन

मशहूर कॉमेडियन भारती आज किसी की पहचान की मोहताज नहीं है। भारती ने द कपिल शर्मा शो से आज अपनी पहचान घर घर में बनाई है बता दें कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत लाफ्टर चैनल से की थी इस दौरान उनकी कलाकारी को काफी पसंद किया गया यही कारण रहा कि कॉमेडी की दुनिया में आज भारतीय सिक्का सिक्का चलता है उन्होंने कई शो में काम की है और हर बार उन्होंने साबित करके दिखाया है कि उनके अंदर बाद सब काबिलियत है इसके चलते लोग उन्हें पसंद करते।

- Advertisement -

Bharti Singh

आज दिनभर मुकाम को हासिल करने वाली भारती के लिए यहां तक पहुंचना इतना आसान कभी नहीं था लेकिन उन्होंने अपनी काबिलियत और परेशानियों का डटकर सामना किया यही कारण है कि आज मैं उन तमाम महिलाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं जो परेशानियों से लड़कर बीच में ही अपने रास्ते और अपने करियर को छोड़ जाती है भारती का बचपन काफी गरीबी में गुजरा है यही कारण था कि एक समय ऐसा आया कि उनकी मां ने उन्हें मारने तक का विचार बना लिया था।

Bharti Singh 4 M

आज अपनी कॉमेडी से करोड़ो रुपए कमाने वाली भारती के जीवन में ऐसे बुरे दिन भी आए थे। जब उन्हें कई बार भूखा भी सोना पड़ गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहुत छोटी उम्र में ही उनके पिता का साया उनके सर से उठ गया था। जिसके बाद घर की सारी जिम्मेदारी उनके मां के ऊपर आ गई थी। वे शुरू से इतने अच्छे परिवार से नहीं आती है। इसलिए उनकी मां के सामने उन्हें पालने के लिए कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा।

Bharti Singh with Mother husband

वही अपने बचपन के बारे में माहिती लेकिन तभी के दौरान कहा था कि उनकी मां के मन में उन्हें मारने तक का विचार आ गया था लेकिन वे कभी हिम्मत नहीं कर पाई। इतना ही नहीं भारतीय की मां के पास जितने भी पैसे नहीं हुआ करते थे कि उनको अच्छे स्कूल में पढ़ा सके इसलिए भारती ने स्कूल में भी स्पोर्ट्स कोटे में अपने एडमिशन लिया ताकि पैसे बचाया जा सके इतना ही नहीं बे रोज सुबह 5 बजे उठकर स्कूल चली जाया करती थी। ताकि जूस के पैसे बचाए जा सके।

Kapil Sharma Bharti Singh

वही अपने करियर की शुरुआत को लेकर भारती ने बताती कि अमृतसर में एक थिएटर के दौरान उनकी मुलाकात कपिल शर्मा से हुई और उन्होंने जब भारती की परफॉर्मेंस देखी तो उन्होंने भारतीय से कहा कि तुम अपने लाइफ में कुछ बड़ा करना चाहती हो तो मुंबई चली जाओ और लाफ्टर में अपना हुनर आजमाओ। इसके बाद भारतीय कपिल शर्मा की बात मानते हुए अपने करियर को लेकर मुंबई आ गई और यहां उन्हें लाफ्टर में ऑडिशन दिया। उनकी किस्मत भी इतनी अच्छी थी कि उनका सिलेक्शन भी हो गया और यहां से उन्हें काफी बड़ी पहचान नहीं है।


वही लाफ्टर से बड़ी पहचान बनाने के बाद भारती ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा यही कारण है कि वे आज भी इतनी सफल और बड़ी कॉमेडियन बन पाई है। और अब वे पिछले काफी समय से द कपिल शर्मा शो में नजर आ रही है। इतना ही नहीं वह इसके अलावा भी छोटे पर्दे पर आने वाले कई शो में नजर आती है वह शादी के बंधन में भी बन चुकी है और अपने परिवार के साथ आज खुशहाल जीवन बिता रही है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!