23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

बॉलीवुड के वो सितारे जिन्होंने दोस्ती के आगे लाखों-करोड़ों छोड़ फ्री में किया फिल्मों में काम, देखे पूरी लिस्ट

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर आज एक से बढ़कर एक कलाकार मौजूद जिनकी फीस इतनी ज्यादा होती है कि उन्हें हर कोई अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए 10 बार सोचता है। क्योंकि जिस तरह से तेजी से समय बदल रहा है फिल्मों में काम करने के लिए कलाकारों की फीस भी बढ़ती जा रही है। आज हिंदी सिनेमा में छोटा से छोटा कलाकार भी एक फिल्म को करने के लिए 3 से 4 करोड रुपए लेता है। और यदि बात आ जाए बड़े कलाकारों की तो आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर ऐसे दिग्गज कलाकार मौजूद है जिनकी फीस 100 करोड़ से ऊपर भी है।

- Advertisement -

लेकिन फिल्मी दुनिया के बहुत सारे सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी दोस्ती के खातिर फिल्मों में फ्री में भी काम किया है उन्होंने अपने छोटे रोल के लिए एक भी रुपया डायरेक्टर से नहीं लिया। तो आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी दोस्ती के चलते कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्होंने इसके लिए एक भी रुपया चार्ज नहीं किया।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

Shahrukh Khan Deepika Padukone

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का जो आज एक फिल्म के लिए 15 से 20 करोड़ रुपए चार्ज करती है। लेकिन उन्होंने एक समय ऐसा था जब अपनी डेब्यू फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में काम करने के लिए कोई फीस नहीं ली थी। वे इस बात सही बेहद खुश थी कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म में ही बॉलीवुड के बड़े कलाकार शाहरुख खान के साथ काम किया है।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

Amitabh Bachchan Rani Mukerji Black

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है हिंदी सिनेमा में महानायक की उपाधि प्राप्त कर चुके अमिताभ बच्चन का अभिनेता ने अपने करियर के लगभग 50 साल फिल्म इंडस्ट्री को दिए हैं वह अपने शुरुआती दिनों से आज तक अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत के आए हैं उन्होंने फिल्मी दुनिया में आने के बाद दौलत और शोहरत दोनों ही खूब कमाई है आज यदि उनकी एक फिल्म की सीएस की बात की जाए तो कई करोड़ों रुपए में है लेकिन कुछ ऐसा समय भी आया जब अमिताभ बच्चन ने फिल्म में काम करने के लिए बिल्कुल भी पैसे नहीं लिए ऐसा ही एक उदाहरण है फिल्म ‘ब्लैक’ जिसमें वे रानी मुखर्जी के साथ में नजर आए थे।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

Shahrukh Khan Dulha Mil Gaya

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है हिंदी सिनेमा में 90 के दशक से अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरते आ रहा है बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान का आज अभिनेता एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं लेकिन कुछ पल ऐसे भी आए जब उन्होंने अपनी अच्छी दोस्ती के चलते फिल्म में काम करने के लिए एक भी रुपए चार्ज नहीं किया। शाहरुख खान ने अपने करियर में ‘दुल्हा मिल गया’ और ‘भूतनाथ रिटर्न 4’ जैसी फिल्मों के लिए बिल्कुल भी पैसे नहीं लिए।

सलमान खान (Salman Khan)

Salman Khan Tees Maar Khan

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है अभिनेता सलमान खान का फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद से ही सलमान खान ने लोगों के दिल में अपनी बड़ी जगह बनाई है आज भी 55 साल के हो चुके हैं लेकिन इसके बाद भी उन लोगों में उनके प्रति जुनून देखने को आज भी मिल जाता है। उनकी फिल्म रिलीज होने से पहले ही फिट हो जाती है इसका कारण यह है कि उन्होंने लोगों के दिल में अपनी बड़ी पहचान बनाई है। आज वे एक फिल्म को करने के लिए काफी पैसा चार्ज करते हैं। लेकिन कुछ पल ऐसे भी आया जब सलमान खान ने फिल्मों में काम करने के लिए फीस तक नहीं ली। इनमें ‘तीस मार खान’ और ‘ओम शांति ओम’ जैसे फिल्म शामिल है।

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan)

kareena kapoor khan song fevicol se dabangg 2

इस लिस्ट में पांचवा नाम आता है अभिनेत्री करीना कपूर खान का अभिनेत्री की बात की जाए तो आज बॉलीवुड की एक फिल्म करने के लिए काफी पैसा चार्ज करती है लेकिन उन्होंने भी फिल्म दबंग 2 के दौरान सोलो परफॉर्मेंस दी थी। आपने फिल्म का सुपरहिट गाना फेविकोल से तो सुना ही होगा। जिसमें उनके डांस को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। यह गाना आज भी काफी हिट है बता दे कि इस गाने के लिए अभिनेत्री ने एक भी रुपए चार्ज नहीं किए थे।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!