Kerala Teen Builds Robot : मां को होती थी काम करने में दिक्कत तो 17 साल के लड़के ने बनाई महिला रोबोट, परोसती है खाना..पिलाती है पानी

Kerala Teen Builds Robot : देश में टैलेंटेड लोगों की कोई कमी नहीं है आए दिन मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसे कई लोग सामने आते हैं। जिनके इन्वेंशन लोगों को काफी हद तक पसंद भी आते हैं और काफी हैरान भी कर देते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही इन्वेंशन 17 साल के लड़के का सामने आया है जिसे देखकर सभी काफी ज्यादा हैरान है और इस लड़की की काबिलियत की जमकर तारीफ हो रही है।

google news

Female Robots 1

बता दें कि अपनी मां को दिक्कत में देख कर 17 साल के बच्चे ने इतना बड़ा इन्वेंशन कर दिया है कि हर तरफ उसकी चर्चाएं हो रही है। दरअसल, उसने एक महिला रोबोट को बना दिया है जो कि खाना खिलाने के साथ ही उसे परोसने का भी काम करती है। गौरतलब है कि आई युवक केरल के कन्नूर जिले का रहने वाला है जिसकी उम्र अभी केवल 17 ही है। जिसका नाम मोहम्मद शियाद है। अपनी मां को तकलीफ में देखकर 17 साल के मोहम्मद के मन में काफी आइडिया आए और वहां अपनी मां की इस समस्या को दूर करना चाहता था।

Female Robots 2

google news

ऐसे में उसने महिला रोबोट का ही निर्माण कर दिया जो कि अब उसकी मां की काम में काफी हद तक सहायता करती है और उनका यह इन्वेंशन लोगों को भी खूब पसंद आया है। ऐसे में मोहम्मद ने प्लास्टिक, एल्युमिनियम शीट, फीमेल डमी, सर्विंग प्लेट की मदद से एक शानदार महिला रोबोट का निर्माण कर दिया है। इतना ही नहीं इसके अंदर उन्होंने अल्ट्रासोनिक सेंसर का भी उपयोग किया है जिसकी सहायता से से संचालित किया जाता है और कंट्रोल मोहम्मद ने महिला रोबोट को बनाने के लिए स्कूल प्रोजेक्ट का इस्तेमाल किया था।

Female Robots 4

मोहम्मद द्वारा बनाई गई यह महिला रोबोट इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बनी हुई है, जो कि घर में खाना लाने से पानी पिलाने तक और भी काफी सारे काम कर देती है। इतना ही नहीं इसे कपड़े भी महिला वाले ही पहनाए गए हैं, साथ ही इसका नाम पथूटी रखा गया है। जो कि देखने में ओरिजिनल इंसान की तरह नजर आती है। लेकिन यह एक रोबोट है जो कि काफी हद तक मोहम्मद की मां की काम में मदद कर देती है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles