Richest Indian CEO : सुंदर पिचाई नहीं बल्कि यह है दुनिया की सबसे अमीर प्रोफेशनल मैनेजर, भारत से की है अपनी पढ़ाई पूरी

Photo of author

By Jyoti Mishra

Richest Indian CEO

Richest Indian CEO : दुनिया में जब भी किसी सबसे अमीर मैनेजर की बात की जाती है तो सबसे पहले सुंदर पिचाई या सत्य नडेला का ही नाम आता है। ज्यादातर लोगों को पता है कि सुंदर पिचाई या सत्य नडेला ही दुनिया के सबसे अमीर मैनेजर है। लेकिन यह सच नहीं है क्योंकि भारतीय प्रोफेशनल मैनेजर एक महिला है जो की सबसे अमीर है। जय श्री उल्लाल को सबसे अमीर भारतीय प्रोफेशनल मैनेजर का दर्जा दिया गया है।

New WAP

जयश्री उल्लाल भारतीय प्रोफेशनल मैनेजर है। CEO जयश्री उल्लाल की कुल संपत्ति 20,800 करोड़ रुपये है।हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2023 की रिपोर्ट पेश की गई है। ऐसे में 2023 के प्रोफेशनल मैनेजर की लिस्ट जारी की गई है जीस मैनेजर ने सबसे ज्यादा नेटवर्क खड़ी की है। इस लिस्ट में उन मैनेजर का नाम भी शामिल है जिसे खुद का कोई बिज़नेस खड़ा किया है या किसी बिजनेस को बढ़ाने में मदद की है।

कौन है Richest Indian CEO

इस लिस्ट में जय श्री उल्लाल का नाम भी शामिल है और वह भारतीय प्रोफेशनल मैनेजर है जो सबसे अमीर है।Arista Networks के सीईओ की टोटल संपत्ति 20800 करोड रुपए है। जयश्री उल्लाल का जन्म लंदन में हुआ है जबकि उनका पालन पोषण दिल्ली शहर में हुआ है। साल 2008 में उन्हें क्लाउड नेटवर्किंग कंपनी रिश्ता नेटवर्क का सीईओ बनाया गया था और उसके बाद कंपनी ने लगातार ग्रो किया है।

सबसे अमीर भारतीय प्रोफेशनल मैनेजर की लिस्ट में दूसरे स्थान पर ओरेकल के थॉमस कोरियन का नाम आ रहा है। उनके पास टोटल 15800 करोड रुपए की संपत्ति है। ओरेकल कोरियन का जन्म केरल में हुआ और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में किन से एंड कंपनी से किया था। साल 1996 में उन्होंने ओरेकल को ज्वाइन किया। उसके बाद वह इसके अध्यक्ष बन गए।

New WAP

वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष अजय पाल सिंह बंगा की टोटल संपत्ति 7600 करोड रुपए की है। उन्होंने दिल्ली के सेंट स्टीफन एस कॉलेज और आईआईएम अहमदाबाद से पढ़ाई किया है। नेस्ले के साथ उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ें : हमास पर अकेले भारी पड़ गई इजराइली महिला फाइटर इनबल लिबरमैन, मार गिराए 25 आतंकी

चौथे स्थान पर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला का नाम आ रहा है। उन्होंने भी बंगा के जैसे ही हैदराबाद पब्लिक स्कूल से पढ़ाई किया है और उनके पास टोटल 7500 करोड रुपए की संपत्ति है। वहीं दूसरी तरफ पॉलो ऑटो नेटवर्क के नीचे अरोड़ा के पास 7400 करोड रुपए की संपत्ति है। इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर सुंदर पिचाई का नाम आ रहा है।

google news follow button