22 C
Mumbai
Saturday, December 10, 2022

अब आम लोगों की हुई बल्ले-बल्ले, टाटा ने लॉन्च की देश की सबसे सस्ती Electric Car, 1100 रूपए में चलेगी 1000KM!

Tata Electric Car: देश की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा एक बार फिर आम लोगों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। बता दें कि जहां कंपनी पहले ही आम लोगों को देखकर पेट्रोल में अपनी टाटा नैनो की सौगात दे चुकी है। लेकिन अब टाटा ने एक बार फिर सभी लोगों का दिल जीता है और देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार को लॉन्च कर दिया है। जिसकी स्टार्टिंग कीमत केवल 8.49 लाख है।

google news

tata tiago ev 1

बता दें कि टाटा पिछले काफी समय से लगातार अपनी इलेक्ट्रॉनिक कार को लेकर चर्चाओं में है बता दे कि टाटा की नेक्सन उनका इलेक्ट्रॉनिक मॉडल लोगों को काफी पसंद आया है। आज बाजार में आपको काफी मात्रा में टाटा नेक्सन इलेक्ट्रॉनिक में देखने को मिल जाती है। लेकिन उसकी स्टार्टिंग कीमत ही 17 लाख रुपए से ऊपर जाती है।

लेकिन अब टाटा ने अपनी हैचबैक टाटा टियागो का EV वेरिएंट भारतीय बाजारों में उतार दिया है जिसकी कीमत भी काफी कम है। टाटा टियागो का EV वेरिएंट आम लोगों के लिए भी काफी फायदे का सौदा होने वाली है। यह गाड़ी इतने कम बजट में मार्केट के आई है कि इसे आसानी से खरीदा जा सकता है। इसमें आपको एक बार चर्च करने पर 315KM की रेंज मिल जाती हैं।

google news

टाटा ने उतारी टियागो EV, कीमत 8.49 लाख

बता दें कि आप टाटा टियागो का EV की बुकिंग 10 अक्टूबर से कर सकते है। लेकिन यह आपको आने वाले साल यानी 2023 में मिलेगी। गाड़ी में लुक के साथ आपको शानदार बैटरी भी दी जाती हैं जो DC फास्ट चार्जर के साथ केवल 80% चार्ज 57 मिनिट में हो जाती हैं। इसके साथ ही आपको और भी शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। इस गाड़ी की बड़ी खरसिया यह है कि इसमें आपको 1,60,000 km तक बैटरी और मोटर वॉरंटी मिलती हैं।

इतना ही नहीं आपको इसमें स्पीड के मामले यह आपको 5.7 सेकेंड में 0 से 60kmph की दे देती है। 8 स्पीकर सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, इलेक्ट्रिक ORVMs, के साथ और भी शानदार फीचर्स देखने को मिलते है जो इस गाड़ी को काफी लग्जरी बनाता है। यह सुरक्षित गाड़ी की गिनती में भी आती है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles