24 C
Mumbai
Tuesday, February 7, 2023
spot_img

50 से ज्यादा बेसहारा बच्चों का सहारा बने सुनील जोस, अच्छी शिक्षा देकर बनाना चाहते हैं काबिल इंसान

आपने देखा होगा कि एक अच्छी सोच वाला इंसान पूरे समाज के लिए मिसाल और एक नायक बन कर सामने आता है आज बहुत से उदाहरण हमारे बीच में मौजूद है जिन्होंने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसकी वजह से उन्हें किसी प्रेरणा से कम नहीं माना जाता आज हम एक ऐसे ही शिक्षक के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने 50 से ज्यादा ऐसे बच्चों को गोद लिया है जो सड़कों पर भीख मांग कर अपना गुजारा कर रहे थे।

New WAP

Sunil Jose Ajmer 4

50 से अधिक बच्चों को दे रहे शिक्षा

एक बच्चे को मां बाप जन्म देते हैं लेकिन उसे आगे चलकर क्या करना है इसका चयन एक शिक्षक से अच्छा और कोई नहीं समझ सकता। खबर के अनुसार राजस्थान (Rajasthan) अजमेर (Ajmer) के रहने वाले सुनील जोस (Sunil Jose) पेशे से एक टीचर (Teacher) है। लेकिन इन दिनों वे लोगों के लिए मिसाल बन कर पेश हुए हैं इतना ही नहीं आज उन्होंने 50 से ज्यादा बेसहारा बच्चों को सहारा दिया है और लगातार उन्हें पढ़ा कर आगे बढ़ने की शिक्षा दे रहे हैं।

New WAP

Sunil Jose Ajmer 1

प्राइवेट स्कूल में टीचर भी है

इतना ही नहीं वह एक शिक्षक होने के नाते उन्हें पढ़ा भी रहे हैं। साथ ही उनके रहने खाने की व्यवस्था भी कर रहे हैं इतना ही नहीं उन्होंने इन बच्चों को बेहतरीन शिक्षा देने के लिए एक बहन की भी व्यवस्था की है ताकि वे आसानी से स्कूल तक आ जा सके। आज सुनील खुद उड़ान सोसाइटी में एक प्राइवेट स्कूल के टीचर है। लेकिन स्कूल में बच्चों को शिक्षा देने के साथ ही उन्होंने 50 बच्चों को गोद लिया है और उनके जीवन संवारने का काम कर रहे हैं।

Sunil Jose Ajmer 3

वे दिन में स्कूल में पढ़ाते हैं तो वही रात में इन बच्चों को एक्स्ट्रा क्लासेस देते हैं साथ ही खाने की भी व्यवस्था करते हैं। बता दें कि उनके इस कार्य में अन्य शिक्षक भी उनका साथ दे रहे हैं। बता दें कि सुनील यह सारा काम अपनी खुद की पगार पर करते हैं। इसमें बच्चों के खाने से लेकर उनके लाने ले जाने और कपड़ों तक की व्यवस्था करते हैं वह खुद एक गणित के अच्छे मास्टर हैं। आज सुनील जोस सभी लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
20FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!