लन्दन में गूँजी जसप्रीत बुमराह के संघर्ष की कहानी रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अम्बानी की जुबानी

प्रतिभा कहीं से भी आ सकती है और कामयाबी छू सकती है,

  • नीता की जुबानी बुमराह के संघर्ष की कहानी
  • रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष है नीता अंबानी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी की मालिक नीता अंबानी ने लंदन में आयोजित स्पोर्ट् समीट में इस समय विश्व के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के संघर्ष की कहानी साझा की. बुमराह मुंबई इंडियंस से निकले हुए हैं और वह साल 2013 से इस टीम का हिस्सा है. मुंबई इंडियंस के बुमराह 2019 में आईपीएल ट्रॉफी भी हासिल कर चुके हैं.

रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता ने समिट में बुमराह और उनकी मां द्वारा कहानी बयां करता हुआ एक वीडियो साझा किया. नीता ने बुमराह के साथ मुंबई इंडियंस से निकले कई अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी बात की. नीता ने कहा “प्रतिभा कहीं से भी आ सकती है और कामयाबी छू सकती है. मैं आप लोगों के साथ एक युवा खिलाड़ी की बेहतरीन कहानी साझा करना चाहती हूं जिसे मुंबई इंडियंस ने एक बेहद छोटे शहर से खोज निकाला”. इसके बाद समिट में एक वीडियो चलाया गया जिसमें बुमराह की मां दलजीत और बुमराह अपने संघर्ष पर बात करते हैं वीडियो में अपने बेटे की कहानी बयां करते हुए दलजीत भावुक भी हो जाती है.

प्रेरणास्रोत है बुमराह

लंदन में संबोधन देती नीता अंबानी ने कहा आज बुमराह युवाओं के लिए प्रेरणा सोत्र है. मैं उस दिन को देखना चाहती हूं जब देश के छोटे बड़े शहरों से आने वाले लड़के लड़कियां बड़े सपने देख भी सके उन्हें साकार भी कर सके. बीते 10 साल में मुंबई इंडियंस ने कई युवा खिलाड़ियों को निकाला है. जिसमें हार्दिक पंड्या व कुणाल पंड्या जैसे कई खिलाड़ी शामिल है. मैं उस दिन को देखना चाहती हूं जब देश के छोटे बड़े शहरों से आने वाले लड़के लड़कियां बड़े सपने देख सके नीता ने इसके अलावा उनके फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे कई खेल कार्यक्रम का भी जिक्र किया.

इसे भी पढ़े : –

Leave a Comment